गांव बटवाल में ई ग्राम सभा का आयोजन –उपायुक्त

प्ंाचकूला 2 सितम्बर:

 उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि फसल अवशेष को जलाने की समस्या बारे किसानों को जागरूक करने के उदेश््य से 3 सितम्बर को बरवाला खण्ड के गांव बटवाल कृषि विभाग व पंचायत विभाग द्वारा संयुक्त रूप से विशेष ई-ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि खण्ड बरवाला व रायपुररानी के 18 गांवों मे ंविशेष ई- गा्रमसभाओं का आयोजन किया जा रहा है। प्रायः इन गावों में फसल अवशेष जलाने के ज्यादा मामले संज्ञान मे ंआते है। इन गा्रम सभाओं में प्रशिक्षण के माध्यम से किसानों को फसल अवशेष न जलाने बारे जागरूक किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि 14 सितम्बर तक आयोजित की जाएगी जिसके अन्तर्गत खण्ड बरवाला के गांव भरेली, श्यामटू, बतौड,     भगवानपुर व शाहपुर में ई- ग्राम सभाएं आयोजित कर लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि 4 सितम्बर को गांव सुन्दरपुर में ग्राम सभा आयोजित की जाएगी। इसके बाद खण्ड रायपुररानी के गांवों में ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 7 सितम्बर को गांव ककराली, 8 सितम्बर को गांव टाबर, 9  सितम्बर को गांव मौली, 10 सितम्बर को गांव रामपुर, 11 सितम्बर को गांव फिरोजपुर, 14 सितम्बर को गांव गढ़ी कोताहा में ग्राम सभाए आयोजित की जाएगी।

उपायुक्त ने किसानों से अनुरोध है कि इन गा्रम सभाओं में  भाग लेकर कृषि विभाग व पंचायत विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी लें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply