राशिफल 11 अगस्त 2020

Aries

11 अगस्त 2020: ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बंद करेंगे तो. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना Rashifalवक़्त बर्बाद न करें. दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं. इसलिए तैयार रहें. आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहां से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो. आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है, क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे. अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है.

Taurus

11 अगस्त 2020: अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलाएगा. आज आप अपने चारों तरफ़ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज डेट पर जा रहे हैं तो. कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफ़ी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.

Gemini

11 अगस्त 2020: भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा. ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी आपके मन की शांति को भंग करेगी. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं. आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी. जी हां, यह प्यार का ही ख़ुमार है. व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग़ और तेज़ी के साथ करें. ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा. आपको उन्हें अपनी मेहनत से हक़ीक़त में बदलने की ज़रूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूल मंत्र है. काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें. आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं. 

Cancer

11 अगस्त 2020: ऊर्जा और उत्साह का अतिरेक आपको घेर लेगा और आप सामने आने वाले सभी मौक़ों का भरपूर फ़ायदा उठाएंगे. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. प्यार-मोहब्बत की नज़रिये से बेहतरीन दिन है. प्यार का मज़ा चखते रहें. दफ़्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा है, हिम्मत रखें. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफ़ी काम किया जा सकता है.

Leo

11 अगस्त 2020: आप ख़ुद को बीमार महसूस कर सकते हैं. मालूम होता है कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया है. रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है. अगर आज ज़्यादा कुछ करने को नहीं है तो कोई अच्छे पकवान बनाकर उसका लुत्फ़ उठाना आपको शाही एहसास दिला सकता है.

Virgo

11 अगस्त 2020: आज का दिन उन दिनों की तरह नहीं है जब आप भाग्यशाली साबित होते हैं, इसलिए आज जो कुछ बोलें ज़रा सोच-समझ कर बोलें, क्योंकि ज़रा-सी बातचीत दिनभर खिंचकर बड़े विवाद का रूप ले सकती है और आपको तनाव के पल भी दे सकती है. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आई हैं. अपने नज़रिये को दूसरों पर न थोपें. विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें. आपकी थकी और उदास ज़िंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं. आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है. आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें. दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएं, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है. 

Libra

11 अगस्त 2020: आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं. आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं. साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी. अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आज के दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िंदगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है. किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना है.

Scorpio

11 अगस्त 2020: जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें. आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा. आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे. सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों. जी हां, आप वही ख़ुशनसीब हैं. दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं, इसलिए तैयार रहें. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे. परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, लेकिन थकान का अनुभव भी हो सकता है.

Sagittarius

11 अगस्त 2020: आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. घर में रस्म-रिवाज़ आदि होगा. प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे. चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं. पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. दिन वाक़ई रोमानी है. बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

Capricorn

11 अगस्त 2020: ख़ुश हो जाएं क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं. सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे. अगर बहुत ज़्यादा न हो, तो आज देर रात स्मार्टफ़ोन पर गप्पें मारने में भी कोई बुराई नहीं है. हालांकि किसी भी चीज़ की अति नुक़सानदेह है.

Aquarius

11 अगस्त 2020: ज़्यादा पेट भरकर खाने से और मदिरा-सेवन से बचें. कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं. ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे. बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आज आपका वैवाहिक जीवन हंसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केंद्र बन सकता है. आज वह दिन है जब आप पूरी तरह से आराम करना चाहते हैं, लेकिन लगता है कि आपके परिजनों की कुछ और ही योजना है. इसलिए तैयार रहें और खीझें नहीं, नहीं तो पूरा सप्ताहांत ख़राब हो सकता है.

Pisces

11 अगस्त 2020: लंबी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फंसने से बचे रहेंगे. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें, लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है. अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए. बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं. आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं. अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें. 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply