पुलिस फाइल, पंचकूला

पंचकूला, 27 जुलाई :

 अवैध जमीन कब्जा करने के मामले के आरोपी को किया गिरफ्तार

                                मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के दिशा-निर्देशानुसार जिला पंचकुला मे अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ करते हुए । कल दिनाक 26.07.2020 को पचकुला की थाना रायपुररानी की टीम द्वारा दिये हुये सख्त निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुऐ जमीन के मामले मे एक व्यकित को को काबू किया । पकडे गये आरोपी की पहचान  विपिन कुमार पुत्र निरजन दास  वासी बागवाली पचकुला  के रुप मे हुई ।

                                प्राप्त जानकारी के अनुसार जुन माह 2020  मे शिकायतकर्ता बारु राम पुत्र काशी राम वासी न्यु कालोनी दलीपगढ अम्बाला के द्वारा दी हुई दरखास्त बाबत जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा करने बरखिलाफ विपिन शिकायत पर थाना रायपुररानी के द्वारा अभियाग दर्ज करके अभियोग मे गहनता से जांच करते हुए आरोपी को विधि-पूर्वक गिरफ्तार करके कार्यवाही की गई ।


छेड़छाड़ के मामले का आरोपी पुलिस गिरफ्त में
 । 

                     मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के दिशा-निर्देशानुसार जिला पंचकुला मे महिलाओ व बच्चो के साथ हुए अपराधो की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ करते हुए । कल दिनाक 26.07.2020 को पचकुला की थाना रायपुररानी की टीम दिये हुये सख्त निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुऐ बच्ची के साथ हुई छेडछाड करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । पकडे गये आरोपी की पहचान  सन्दीप कुमार पुत्र सुरेन्द्र वासी मानक टबरा पंचकुला के रुप मे हुई ।  

                                पकडा गया आरोपी जो पहले एक साल पहले भी पीडिता से छेडछाड कर चुका था । दिनाक 23.07.2020 दोपहर को जब पीडिता को घर से बाहर किसी काम से गई । तो आरोपी ने पीडिता का रास्ता रोककर छेडछाड करने के जुर्म मे व जान से मारने की धमकी भी दी । जिस पर पीडिता के पिता के द्वारा दी गई । शिकायत पर थाना रायपुररानी द्वारा अभियाग दर्ज करके कार्यवाही करते हुए आरोपी को काबू कर लिया गया । आरोपी को माननीय अदालत मे पेश करके न्यायिक हिरासत मे भेजा गया ।

माननीय पुलिस महानिदेशक (DGP Police Haryana) के द्वारा चलाये गये अभियान PO, Bail Jumpers , Most Wanted Criminals को पकडने व नशे की रोकथाम हेतु व तस्करो को पकडने के बारे कार्यवाही                       

   माननीय पुलिस महानिदेशक (DGP Police Haryana), हरियाणा के द्वारा चलाये गये स्पैशल अभियान के अनुसार  मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकूला (DCP Panchkula) के द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशानुसार जिला पंचकूला मे नशे के तस्करो की धरपकड़ करते हुए । । जो इसी अभियान के तहत पचकुला पुलिस ने थाना सैक्टर 05 पचकुला के द्वारा 02 PO को काबू किया गया । जो पकडे गये अपराधीयो की पहचान अग्रेज सिह पुत्र छज्जु राम वासी रायपुररानी, जिसके खिलाफ थाना सैक्टर 05 पचकुला मे अभियोग दर्ज है जिसको पुलिस चौकी सैक्टर 21 की टीम द्वारा काबू किया गया है व रवि कान्त पुत्र श्री राम लाल जिसके खिलाफ थाना सैक्टर 05 पचकुला मे अभियोग दर्ज किया जा चुका है । जिस अपराधी को PO स्टाफ पंचकुला के द्वारा काबू किया गया ।

                   अभी तक पंचकुला पुलिस इस अभियान के तहत 21 उदघोषित अपराधियो व 01 Most Wanted क्रिमिनल को पकड चुकी है । जो  अभी पचंकुला पुलिस का यह अभियान के तहत Proclaimed Offenders , Bail Jumpers and Most Wanted Criminals को पकडने व नशे पर रोकथाम व तस्करो को पकडने का अभियान जारी है ।

पचंकुला पुलिस की मास्क ना पहनने वालो की सख्त कार्यवाही

सावधान! पचकुला पुलिस की नजर में हैं आप, इस मामले में लापरवाही न बरतें

मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला ने सभी प्रबन्धक थाना वा सभी चौकी इन्चार्ज को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए लागू किए गए निर्देशो की पालना ना करने वालो के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा जारी अभियान के तहत पुलिस द्वारा  सार्वजनिक स्थान पर मास्क ना पहनने पर सभी पचकुला युनिटो ने इन्ही आदेशो की पालना करते हुऐ पचकुला पुलिस के द्वारा अलग अलग सार्वजनिक स्थानो पर बिना मास्क के घुमने वालो के किये चालान ।  जो अभी तक कुल मास्क ना पहने वाले लोगो के 3918 चालान किये गये । ताकि पचंकुला क्षेत्र से कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को नियत्रण किया जा सके ।

जहां, प्रशासन पहले शहर के लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों जैसे मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग रखने के बारे में जागरूक कर रहा था, अपील कर रहा था, जो इन नियमों को लेकर लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी । इनको किसी भी कीमत पर न बख्शा जाऐगा ।

उधर, इस लिहाज से अब पचंकुला पुलिस की पैनी नजरें उन लोगों पर हैं जो बिना मास्क लगांए सार्वजनिक स्थानों पर पैदल व वाहनों से घूम रहे हैं । पचंकुला पुलिस बिना मास्क के पैदल चलने वाले लोगों पर 500 रूपये का जुर्माना लगा रही है । पचंकुला पुलिस अब तक एक बड़ी संख्या में लोगों पर यह कार्रवाई कर चुकी है । जो अभी तक कुल मास्क ना पहने वाले लोगो के 3918 चालान किये जा चुके है । आपको यह भी बता दें  । अगर आप जुर्माने की राशि जमा नहीं करते हैं तो ऐसे में आप पर आईपीसी सेक्शन-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी ।

कान पर फंसाकर गले को नहीं ढकना है मुँह और नाक को ढकना है….अगर आपने मास्क सही तरीके से नहीं लगाया हुआ है तो भी आप कार्रवाई की चपेट में आएंगे । जैसे आपने मास्क पहना तो हुआ है लेकिन उससे ढक कुछ और ही रखा है । मतलब आप मास्क कान में फंसाकर गले को ढके हुए हैं तो आप कार्रवाई के पात्र होंगे । आपको मास्क सही ढंग से लगाते हुए कान में फंसाकर गले की जगह मुँह और नाक को ढकना है । इसलिए इस मामले में बिल्कुल सावधान हो जाइए क्योंकि पचंकुला पुलिस की नजर आप पर है ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *