“एकल शीर्षक महिलाओं के विधिक अधिकार” विषय पर ई-व्याख्यान

भूमिका चौबीसा, उदयपुर – 19 जुलाई :

अधिवक्ता परिषद् महिला टोली की ओर से आज दिनांक 19 जून 2020 रविवार को “एकल शीर्षक महिलाओं के विधिक अधिकार” विषय पर ई-व्याख्यान आयोजित किया गया।

विषयवेत्ता मा. उच्च न्यायालय, दिल्ली की एडवोकेट अंकिता जी वाधवा रही। विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए विभिन्न न्यायिक दृष्टांत के माध्यम से सामाजिका और मनोवैज्ञानिक पक्ष का विधिक सामंजस्य रखते हुए बेहद सरल शब्दों के द्वारा अपने विचारों को साझा किया।

समाज की सहयोगी भूमिका का प्रभाव और विषय पर विधिक रूप से कार्य करने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला । अंत में समस्याओं को प्रश्न के माध्यम से प्रतिभागियों द्वारा पूछे जाने पर उनके समाधान भी किये गए।

कार्यक्रम की संयोजिका एडवोकेट भूमिका चौबीसा ने बताया कि अधिवक्ता परिषद् से कई महिला अधिवक्ताओ के अतिरिक्त इकाई समन्वयक महेन्द्र जी ओझा, महिपाल सिंह जी चुण्डावत, आशालता जी सिंघवी, उमारानी जी आदि एवं विधि विद्यार्थी अंजु जायसवाल, विनीता पालीवाल, जया कंठालिया, ईशिका जैन, आदि उपस्थित रहे।
संपूर्ण उदयपुर विभाग से स्वाति जी पारीक, सोनल जी राठौड़, सरोज जी भंडारी, मोनिका जी कलाल आदि कई महिला अधिवक्ताओं की सशक्त उपस्थिति रही।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *