रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मंडल प्रतिनिधि ने आज जिला अधिकारी से मुलाकात कर एक ज्ञापन दिया

राहुल भारद्वाज, सहारनपुर:

सहारनपुर आपको बतादे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मंडल प्रतिनिधि ने किसानों और मजदूरों की गम्भीर समस्या को लेकर आज जिला अधिकारी से मुलाकात कर एक ज्ञापन दिया गया जिसमें पार्टी ने मांग की है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री किसान एव सर्वहित बीमा योजना प्रदेश में चला रखी थी जिसमे कोई भी दुर्घटना से मृत्यु पर 5 लाख रुपये सहायता दी जाती थी इस योजना की जिम्मेदारी ओरिएंटल बीमा कंपनी को दी गयी थी किंतु खेद के विषय ये रहा कि बीमा कंपनी द्वारा अपनी कंपनी को लाभ पहोचने के उद्देश्य से योजना पात्र पीड़ितों तक कंपनी द्वारा योजना का कोई लाभ नही दिया गया साथ ही सरलता से मिलने वाली आर्थिक सहायता गरीब आश्रित परिवारों को इस योजना का लाभ नही मिल सका इसमें अधिकतर अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग के लोग है.

पिछले कई वर्ष में कई बार ए डी एम एफ से मुलाकात के बाद समीक्षा बैठक बुलाई गई समीक्षा बैठक में दावों को पास कर भुगतान के आदेश भी किये गए लेकिन बीमा कंपनी ने समीक्षा बैठक की भी धज्जियां उड़ाते हुए अभी तक कोई भुगतान नही किया है जो कि चिंता का विषय है. बीमा कंपनी द्वारा ये एक बहोत बड़ा घोटाला है जो सीधा सीधा यू पी सरकार को बदनाम करने का काम कर रहा है,  इसलिय रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने अपनी मांग की है कि बीमा कंपनी के खिलाफ समीक्षा बैठक बुलाकर कानूनी कार्यवाही की जाए। जिससे इस योजना से संबंधित पात्रो को इस योजना का लाभ मिल सके। जिला अधिकारी ने पार्टी से बात कर उनको आश्वासन दिया कि समीक्षा बैठक बुलाकर पुन इस पर विचार किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालो में अरविंद मौर्य मण्डल अध्यक्ष, सन्नी मौर्य, दीपक लाम्बा, सुशील लाम्बा, इन्द्रराज, कमलेश, अश्वनी, बृजेश, आदि मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply