महिला ने छेड़खानी का विरोध किया तो गुस्साए युवक ने ईंट मार कर महिला की हत्या कर दी

कोशिक खान, छछरौली :

जयधर गांव में दलित महिला ने छेड़खानी का विरोध किया तो गुस्साए युवक ने अपने परिवार के साथ मिलकर मकान की छत पर चढ़कर ईंट पत्थरों से  महिला के परिवार पर हमला कर दिया। इस हमले में पड़ोस में रहने वाली महिला के सिर में ईट लग गई। ईट लगने से गंभीर रूप से घायल महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मृतक महिला के पति की शिकायत पर हमलावर व परिवार के 12 लोगों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मृतक महिला के पति जसपाल जानकारी देते हुए बताया कि गांव का ही युवक रूबी झगड़ालू किस्म का व्यक्ति है। जिसने काफी समय से पूरे मोहल्ले के नाक में दम किया हुआ है। वह गांव में अक्सर लोगों से बिना बात के झगड़ा करता रहता है। वह गांव की युवतियों व महिलाओं के साथ भी छेड़खानी करता है। जब कोई महिला इसका विरोध करती है तो उसके परिवार वाले उसका साथ देते हैं और यह लोग डरा धमका कर चुप कर लेते हैं।

मंगलवार शाम को गांव कीएक युवती अपनी भाभी के साथ पास लगते बाड़े में किसी कार्य से गई थी उनके पीछे रूबी व उसके परिवार के तीन युवक उनके बारे में जाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करने लगे वह दोनों बड़ी मुश्किल से जान बचाकर अपने घर पर आई और उन्होंने घर आकर सारी बात अपने घरवालों को बताई। इस बात को लेकर जब महिलाओं के परिजनों ने रूबी के परिवार वालों को कहा कि उनके लड़के ने हमारे घर की महिलाओं के साथ छेड़खानी की है तो इस बात से गुस्साए रूबी ने अपने परिवार के साथ मिलकर पीड़ित महिला के परिवार पर हमला कर दिया। देखते ही देखते हालात काबू से बाहर हो गए। दोनों परिवारों में लाठी-डंडों और ईट पत्थरों से लड़ाई शुरू हो गई। रूबी और उसके परिवार के करीब एक दर्जन लोग ईट पत्थर लेकर छतों पर चढ़ गए और उन्होंने लोगों के घरों पर ईंट पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इस दौरान मेरी पत्नी सुनीता देवी उम्र 40 वर्ष घर के आंगन में बैठी हुई थी। रूबी व उसके परिवार के लोगों ने उनके घर के सामने वाले मकान पर चढ़कर वहां से फेंकनी शुरू कर दी। इस दौरान एक ईंट मेरी पत्नी के सिर में लग गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई उसको घायल अवस्था में जगाधरी अस्पताल ले जाया गया जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जसपाल ने बताया कि हमारी तो किसी के साथ लड़ाई भी नहीं थी। फिर भी उसकी पत्नी को निशाना बनाया गया और उसके सिर में ईंट मारकर उसको मौत के घाट उतार दिया। पीड़ित जसपाल का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। घटना के तुरंत बाद हमलावर परिवार घर में ताले लगाकर मौके से फरार हो गया है। हालांकि पुलिस ने रूबी समेत परिवार के 12 लोगों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

थाना छछरौली प्रभारी पृथ्वी सिंह का कहना है कि जयधर गांव में हुए लड़ाई झगड़े में महिला की सर में चोट लगने से मौत हो गई थी। मृतक महिला के पति जसपाल के बयान पर 12 लोगों को हत्या व अन्य धाराओं में नामजद करते हुए मामला दर्ज किया है। जिसमें रूबी, रामशरण, मेवाराम, विशाल, विजय कुमार, रवि, बुधराम, नरेश कुमार, माया देवी, अभी, सौरभ व गौरव शामिल है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम बना दी गई है। जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *