rashifal

आज का राशिफल

Aries

23 मई 2020: आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा. दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है. इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा. तनख़्वाह में बढ़ोतरी आपको उत्साह से भर सकती है. यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं लेकिन जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा. संगीत तनाव दूर करने की रामबाण दवा है. आज के दिन अच्छा संगीत सुनना आपके हफ़्ते भर के तनाव को छूमंतर कर सकता है.

Taurus

23 मई 2020: नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है. तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं. ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. साझीदार से संवाद कायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा. स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है.

Gemini

23 मई 2020: ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं. अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला. यह ज़्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है. आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. मुमकिन है कि काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है. अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो किसी खास किताब में समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

Cancer

23 मई 2020: आपको अपनी सेहत के प्रति ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है, ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है. ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है. घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें. ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठंडा कर सकता है. काम में पेशेवर रवैया आपको सराहना दिलाएगा. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है. पूरे दिन टीवी देखते रहना मनोरंजन की ज़रूरत से ज़्यादा ख़ुराक लेने जैसा है. इसके चलते आंखों में तनाव भी हो सकता है.

Leo

23 मई 2020: गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है. चलते-फिरते समय ख़ासा ख्याल रखने की ज़रूरत है. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं. अपने परिवार को बताकर और अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं. इससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी और इस ख़ुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएं. आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा. यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा. सितारों की मानें तो आज आप अपने परिवार के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं. बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज़्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है.

Virgo

23 मई 2020: अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा. किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा. आज वह दिन है जब आप पूरी तरह से आराम करना चाहते हैं लेकिन ऑफिस का काम आपको परेशान कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और खीझें नहीं, नहीं तो पूरा सप्ताहांत ख़राब हो सकता है.

Libra

23 मई 2020: जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है. ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों. अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें. वरिष्ठ से आपको पदोन्नति या लम्बे वक़्त से लटके किसी काम के पूरे होने का तोहफ़ा मिल सकता है. आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है. जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा. अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो. इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और परिवार के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें

Scorpio

23 मई 2020: आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं. ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी. बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. यदि आप नई जानकारी और क्षमताएं विकसित करने की थोड़ी ज़्यादा कोशिश करेंगे, तो आपको बहुत लाभ होगा. वक़ील से क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है. इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है.

Sagittarius

23 मई 2020: अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है. अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं. अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा. आप अपने प्रेम-जीवन में नई ऊर्जा का संचार कर सकते हैं. नई परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. घर में पूजा पाठ करें. जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है लेकिन लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है. परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं.

Capricorn

23 मई 2020: अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें. आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा. मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है. आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा. आज आराम के लिए बहुत कम समय है क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे. आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है. इन पलों का भरपूर उपयोग करें. समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं. परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं.

Aquarius

23 मई 2020: आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे. ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. रोमांस का मौसम है लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं. किताब अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. किताब के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं. परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं.

Pisces

23 मई 2020: आप किसी अजीब, निराशाजनक और शर्मनाक हालात में पड़ सकते हैं लेकिन ऐसा होने पर दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है.  बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा. रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करियर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी. जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दख़ल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है. परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *