पेयजल आपूर्ति के कारण कालोनी वासियों ने किया प्रदर्शन

कोशिक खान, छछरौली:

  काजल माजरा कॉलोनी में पिछले 4 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से नाराज कॉलोनी वासियों ने पब्लिक हेल्थ व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट कर नारेबाजी की। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि इस भयंकर गर्मी में कॉलोनी के 30 घर पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे हैं। जबकि पब्लिक हेल्थ के एसडीओ से समस्या की गुहार लगा चुके हैं। उसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

कॉलोनी वासी राजेश राठी, दीपक शर्मा, स्वर्ण सिंह, गुरजंट सिंह, छज्जा सिंह, कुलवंत सिंह, नीलकंठ शर्मा, राममेहर, विद्या, द्रोपदी, बिट्टू, ममतेश, करण सिंह, मीनू शर्मा, विनोद कुमार, सुरेंद्र राठी व जगदीश सिंह का कहना है कि छछरौली की काजल माजरा कॉलोनी में 30 परिवार रहते हैं। इसके साथ कॉलोनी के साथ ही गवर्नमेंट कॉलेज व महिला आईटीआई भी है। कॉलोनी में पिछले 4 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं आ रही है। जिसकी वजह से कॉलोनी वासियों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है। उनका कहना है कि एक तो इस समय भयंकर गर्मी व लू चल रही है। जिसमें पानी की खपत ज्यादा होती है और इन हालातों में भी कॉलोनी वासी बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। उनका कहना है कि छछरौली के गनोली गेट पर जो सरकारी ट्यूबवेल लगा है। उससे गनोली गेट माजरी और काजल माजरा कॉलोनी की सप्लाई होती है। ट्यूबवेल ऑपरेटर ट्यूबवेल तो चलाता है पर पानी की सप्लाई गनोली गेट माजरी की तरफ ही देता है। कॉलोनी वासियों का कहना है कि काजल माजरा कॉलोनी में जाने वाली पेयजल की सप्लाई को बंद रखता है। उनका कहना है कि 24 घंटे में सिर्फ 1 घंटे तक बड़ी मुश्किल से खानापूर्ति करने के लिए काजल माजरा कॉलोनी की सप्लाई दी जाती है। जबकि शेड्यूल और टाइमिंग के हिसाब से तीनो टाइम पानी की सप्लाई कॉलोनी में आनी चाहिए। कॉलोनी वासियों का कहना है कि पेयजल की सप्लाई ना होने से परेशान कॉलोनी वासी पब्लिक हेल्थ एसडीओ से भी मिले थे और अपनी परेशानी उनके सामने रखी थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि आपकी समस्या का समाधान कराया जाएगा और तय शेड्यूल के हिसाब से ही पानी की सप्लाई दी जाएगी।

एसडीओ द्वारा दिए गए आश्वासन को भी 2 दिन बीत चुके हैं। उसके बावजूद भी पानी की सप्लाई कॉलोनी में नहीं दी जा रही। जिसकी वजह से कॉलोनी वासी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। तय शेड्यूल के हिसाब से पानी की सप्लाई शुरू कराई जाएगी,,, एसडीओ पब्लिक हेल्थ पब्लिक हेल्थ एसडीओ छछरौली प्रमोद गुप्ता का कहना है कि पानी की सप्लाई की समस्या को लेकर कॉलोनी वासी उनसे मिले थे। कॉलोनी में पानी सप्लाई तय शेड्यूल के हिसाब से शुरू करवा दी गई है। जिसमें तीनों टाइम कॉलोनी वासियों को टाइमिंग के हिसाब से पानी की सप्लाई दी जाएगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *