पंजाब सरकार की अनदेखी का शिकार हुए प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का पंजाब की खेतीबाड़ी और उद्योग जगत पर पड़ेगा प्रभाव- अश्विनी शर्मा

राकेश शाह, चंडीगढ़ – 19 मई :

भाजपा पंजाब के प्रदेश 
अध्यक्ष अश्विनी शर्मा

  भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश  अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार की अनदेखी का अनेकों प्रवासी मजदूरों को शिकार होना पड़ा है। उन्होंने कहा पंजाब सरकार के इस रवैये ने  भारत देश में रहने वाले लोगों में भेदभाव पैदा कर दिए हैं।  राज्य सरकार ने वोट बैंक को देखते हुए किसी भी प्रवासी को राशन नहीं दिया जिसके चलते ही उन्हें पलायन का रास्ता अपनाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सभी कैबिनेट मंत्रियों के कार्यों में कोई प्लानिंग नहीं थी जिस कारण प्रवासी मजदूरों को घर जाने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से प्रवासी मजदूरों के साथ किए गए इस सौतेले व्यवहार का पंजाब की खेतीबाड़ी और उद्योग जगत पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार राज्य में रहने वाले प्रवासी मजदूरों को सही खाना मुहैया करवा देती तो उन्हें अपने घरों की तरफ पलायन ना करना पड़ता। अश्विनी शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार की नज़रें प्रवासी मजदूरों की जगह माइनिंग माफिया और शराब माफिया पर टिकी है   जिससे राज्य सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगाई जा रही है और सभी मंत्री और अधिकारी अपनी जेबे भर रहे है ।

शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार को प्रवासी मजदूरों की वापसी को लेकर यातायात का प्रबंध करवाना चाहिए ताकि वह दोबारा पंजाब में आकर काम कर सकें इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेसीयों को करोना महामारी के समय राजनीति से ऊपर उठकर लोगों की सेवा करने की अपील की।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply