कच्ची कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है

डेमोक्रेटिकफ्रंट॰कॉम (राकेश शाह), चंडीगढ़:

कोरोना वायरस का एक मामला कच्ची कॉलोनी में आने के बाद प्रशासन ने शनिवार सुबह एरिया को सील कर दिया है। इस कॉलोनी में 1000 से ज्यादा झुग्गियां है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग शनिवार सुबह ही इस कॉलोनी में पहुंच गया था। यहां पर न तो किसी व्यक्ति को अंदर आने दिया जा रहा है और न ही बाहर जाने दिया जा रहा है।

शुक्रवार को यहां का एक व्यक्ति कोरोना पोस्टिव आया था, जोकि पीजीआइ का कर्मचारी है। कच्ची कॉलोनी में कोरोना का मामला सामने आने के बाद इस एरिया के आसपास की रिहायशी काॅॅलोनियों को भी लोगों ने खुद ही सील कर दिया है। लोगों ने अपनी गलियों के प्रवेश और निकासी द्वार को बंद कर दिया है। कच्ची कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

शहर में दो और लोगों में शुक्रवार रात को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 23 हो गए हैं। वहीं, मोहाली के नयागांव में भी एक करोना वायरस से संक्रमित मामला शुक्रवार को सामने आया। चंडीगढ़ में बीते तीन दिन के बाद एक बार फिर शहर में कोरोना वायरस पॉजिटिव के दो केस दर्ज किए गए हैं। जबकि मोहाली में एक दिन की राहत के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मामला सामने आया है। मोहाली में कोरोना के अबतक कुल 57 मामले सामने आ चुके हैं।

पीजीआइ चंडीगढ़ के मुताबिक शुक्रवार रात पीजीआइ के सीडी वार्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित दो हेल्थ वर्करों को एडमिट किया गया है। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ के धनास स्थित 50 वर्षीय पुरुष में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। धनास के रहने वाले इस 50 वर्षीय शख्स की पहचान फ्रांसिस के रूप में हुई है। जोकि हेल्थ वर्कर है। जबकि दूसरी सेक्टर-30 की 53 साल की महिला बताई जा रही है। जोकि गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल सेक्टर-16 के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट है। सूत्रों के मुताबिक इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सेक्टर-30 की महिला के संपर्क में 55 लोग होम क्वारंटाइन

सेक्टर-30 में रहने वाली महिला रेनू भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सेक्टर-30 में 55 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। यह महिला हाउसवाइफ है। मलोया में इस महिला की पोती रहती है। वहां भी सात लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, धनास में चार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

नयागांव में हेल्थ वर्कर आया चपेट में

मोहाली के नयागांव स्थित आदर्श नगर में एक 30 वर्षीय पुरुष में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसकी पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है। इसे भी हेल्थ वर्कर बताया जा रहा है। इससे पहले नयागांव में 60 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। मोहाली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 57 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं।

28 दिन तक जवाहरपुर सील

सिविल सर्जन मोहाली ने कहा कि पहले के मुकाबले बढ़ रहे मामलों पर ब्रेक लगने से जवाहरपुर गांव में हालात सुधर रहे हैं। गांव को 28 दिन तक सील रखा जाएगा। कोरोना वायरस का संक्रमण एक से दूसरे व्यक्ति में आसानी से होता है। बचने के लिए बचाव ही एकमात्र हथियार है। कुछ लोग अब भी अपनी हिस्ट्री छुपा रहे हैं। किसी को खांसी जुकाम या बुखार है तो वे सामने आएं।

छह लोग सीडी वार्ड में एडमिट

जानकारी के मुताबिक पीजीआइ चंडीगढ़ के सीडी वार्ड में डॉक्टरों, नर्सिग स्टाफ और हेल्थ वर्करों के कुल छह लोगों को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए शुक्रवार देर रात एडमिट किया गया। जिसमें से पीजीआइ के दो डॉक्टरों की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। इसमें पीजीआइ के इंटरनल मेडिसन के 24 साल के जूनियर रेजिडेंट डॉ. वोजाला निखिल और डॉक्टर चरणजीत सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि गायनी डिपार्टमेंट के 39 वर्षीय कंसलटेंट डॉ. भारती, मोहाली के नयागांव की 19 साल की सुल्ताना और इंटरनल मेडिसन की डॉ. शिल्पा और फिमेल लैब टेक्नीशियन 47 वर्षीय लीला की रिपोर्ट आनी बाकी है। इन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply