आपातकाल में जरूरतमंदों की भूख मिटाना सबसे बड़ा दान: डीजीपी बेनीवाल

  • जन-जन भोजन मिटा रहा है ट्राईसिटी के जरूरतमंदों की भूख
  • आज 11वें दिन 4000 लोगों को जोशी फाऊंडेशन तथा हार्ट फाऊंडेशन द्वारा दिए गए भोजन के पैकेट

चंडीगढ़, 13 अप्रैल (राकेश शाह):

चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी संजय बेनीवाल ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि हर धर्म हमको यह सिखाता है कि जरूरतमंदों की मदद के लिए हमको आगे बढऩा चाहिए, पर यह मदद उस समय और भी महत्वपूर्ण हो जाती है, जब ऐसे जरूरतमंद लोग क्फर्यू तथा कोरोना वायरस जैसे संकट की मार झेल रहे हों। श्री बेनीवाल आज स्थानीय सेक्टर-15 में जोशी फाऊंडेशन तथा हार्ट फाऊंडेशन द्वारा सांझे तौर पर चलाई जा रही जन-जन भोजन मुहिम के 11वें दिन खाने के पैकेट बांटने की शुरूआत कर रहे थे। उन्होंने आज करीब 4000 जरूरतमंद परिवारों को खाने के पैकेट बांटे।

उन्होंने कहा कि उक्त दोनों संस्थाओं ने यू.टी. प्रशासन के साथ मिलकर ऐसे लोगों की सहायता की है, जो प्रशासनिक सहायता से वंचित रह गए थे। उन्होंने कहा कि इन दोनों संस्थाओं सहित अन्य भी संस्थाएं मानवता के कार्य के लिए तत्पर रहनी चाहिए।

इस अवसर पर बोलते हुए जोशी फाऊंडेशन के चेयरमैन विनीत जोशी ने कहा कि आज तैयार किए गए रोजाना भोजन के 4000 पैकेटों में से 2000 पैकेट यू.टी. प्रशासन द्वारा बांटे जाएंगे, जबकि अन्य पैकेट ई.डब्लयू.एस के फ्लेटस, धनास कच्ची कालोनी आदि इलाकों में रहते जरूरतमंद परिवारों को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खाना बांटने के समय सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाता है।

इस अवसर पर बोलते हुए हार्ट फाऊंडेशन के चेयरमैन डा. एच.के. बाली ने कहा कि जोशी फाऊंडेशन के सहयोग से प्रशासन द्वारा मिलते प्रोत्साहन से उन्होंने जन-जन भोजन मुहिम के 11 दिन मुकम्मल कर लिए हैं तथा उनका यत्न रहेगा कि आम लोगों के सहयोग से इस कार्य को निरंतर जारी रखा जाए।

इस अवसर पर बोलते हुए जोशी फाऊंडेशन के अध्यक्ष सौरभ जोशी ने कहा कि विश्व के लिए महामारी बन चुके कोरोना वायरस को देखते हुए इस जन-जन भोजन मुहिम दौरान यह यकीनी बनाया जा रहा है कि भोजन प्राप्त करने वाले हर व्यक्ति को पहले कीटाणू मुक्त किया जाए, ताकि वह किसी अन्य की बीमारी का कारण न बन सके। इस अवसर पर अन्यों के अलावा भारतीय जनता पार्टी पंजाब के संगठन महासचिव दिनेश कुमार तथा चंडीगढ़ भाजपा के उपाध्यक्ष रामवीर भट्टी विशेष तौर पर मौजूद थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply