दिल्ली के आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर और उसका परिवार कोरोना पोसिटिव, 800 लोग quantrine

तथाकथित स्वास्थ्य सेवाओं की मिसाल कहे जाने वाले दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक अब कोरोना वाइरस फैलने में अहम किरदार निभा रहे हैं। अब एक मोहल्ला क्लीनिक के कारण 800 लोगों को अलग थलग किए जाने की आवश्यकता है। जिस मोहल्ला क्लीनिक की बात की जा रही है वहाँ की एक महिला मरीज से डॉक्टर और उसके परिवार इस संक्रामण का शिकार बने, और अब त 800 लोग उनके संपर्क में आने से प्रभावित बताए जा रहे हैं। स्थिति बेहद चिंताजनक है, अच्न ही यदि 800 लोगों को संभालना पड़ जाये तो????

नई दिल्ली: 

 दिल्ली में 800 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. दरअसल आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद 800 लोगों को क्वारनटीन के लिए कहा गया है. एक ही जगह से फैलने वाले संक्रामण की यह अब तक की सबसे बड़ी घटना होगी।

डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक एक महिला मरीज से डॉक्टर को कोरोना संक्रमण हुआ है जो कि इलाज के लिए क्लीनिक आई थी. यह डॉक्टर मौजपुर के एक मोहल्ला क्लीनिक में बैठते हैं. 

बता दें  देश में अब तक कोरोना के 649 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. आज कश्मीर में एक 65 वर्षीय कोरोना पीड़ित की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी आंकड़ों के मुताबिक कश्मीरी शख्स को मिलाकर अब तक कोरोना से 13 लोगों की मौत हो गई है. राहत की बात ये है कि कोरोना से करीब 42 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *