नागरिकों के लिए जनहित में शुरू की पेड पार्किंग- ज्ञानचंद गुप्ता

ट्राईसिटी में सबसे कम पैसों में उपलब्ध पंचकूला

20 फरवरी:

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आम नागरिको के लिए सैक्टर-9 में बनाई गई पेड पार्किंग का निरीक्षण किया और नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दुकानदारों से विस्तार से बातचीत की और उनसे सुझाव भी सांझा किए। 

उन्होंने कहा कि सैक्टर- 8, 9 व 10 में सात जगहों पर निगम की ओर से पार्किंग की व्यवस्था करवाई गई है। इसमें प्रातः 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक दुकानदारों एवं मार्केटिंग करने वाले नागरिकों को ट्राईसिटी में सबसे कम दामो पर सुरक्षित पार्किंग की सुविधा मिलेगी। पेड पार्किंग होने से लोगों को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। इन सातो जगहों पर 16 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएगें और ई-टिकटिंग से वाहन मालिक पे कर सकेगें।

  विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि स्कूटर, मोटरसाईकल के केवल 5 रूपये तथा गाडियों के 10 रूपये लिए जाएगें। इसके लिए कई कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने स्कूटर, मोटरसाईकल और गाडियों के लिए अलग-अलग लाईनिंग करने और जनसुविधाएं मुहिया करवाने के निर्देश दिए । इन पार्किंग से लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेगी और बेहतर व्यवस्था को लेकर सभी दुकानदारों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

  दुकानदारों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने मासिक पास के साथ-साथ प्रतिदिन पास की सुविधा भी मुहेया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्केटिंग करने वाले दो पहिया और गाडियों के मालिकों को केवल 20 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से पास बनाए जाएगंे।  जबकि मासिक पास की सुविधा केवल 100 रूपये में मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रास व जिला बाल कल्याण परिषद संयुक्त रूप से इन पेड पार्किंग की नियमित रूप से निगरानी करेगें। लाईफ अचिवमैंट दुकान के मालिक विकास के साथ अन्य मार्केट के दुकानदारों ने कोटक महेन्द्रा के सामने सड़क पर अलग से कट लगाकर वाहनों का आवागमन करने का अनुरोध किया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि इस समस्या पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि संभव हो तो सड़क पर कट लगाकर आवागमन की सुविधा चुस्त-दरूस्त बनाए।

  इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती सुमेधा कटारिया, जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह, सचिव रेडक्रास स्वेता अग्रवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply