उपेक्षित गांवों के 15 वर्षों से रूके विकास कार्यों पूरा करवाया, अच्छी खासी ग्रांट से अब फल-फूल रहे गांव:ज्ञानचंद गुप्ता

भाजपा चुनाव कार्यालय सेक्टर 8 में जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा की मौजुदगी में खडग़ मंगोली के पूर्व सरपंच मामराज अटवाल एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उद्योग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अमित गर्ग अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर दीपक शर्मा ने पार्टी का पटका पहनाकर सभी का स्वागत किया और कहा कि भाजपा के निरंतर बढ़ते कुनबे से पार्टी और सुदृढ हो रही है।

  • हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 16 अक्टूबर को गांव बतौड़ में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • गांववासियों ने लड्डूओं में तोला तो कहीं पगड़ी पहना कर किया सम्मान

पंचकूला 14 अक्टूबर 2019: 

पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बरवाला में उपेक्षित गांवों के 15 वर्षो से रूके विकास कार्यों पूरा करवाया गया है यह सब गांव में दी गई अच्छी खासी ग्रांट की बदौलत संभव हुआ है आज इस वजह से गांव फल-फूल रहे हैं। पंचकूला से सटे गांवों को शहर की भांति सुविधाओं से भरपूर करना मेरी प्राथमिकता है और इन गांवों का पिछले पांच वर्षों में काफी विकास किया गया है और विधानसभा चुनाव जीत जाने के बाद गांवों के विकास कार्यों को और अधिक तेजी व संकल्प के साथ आगे लेकर जायेंगे।

यह बात ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा के बरवाला क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आयोजित जनसभाओं के दौरान गांववासियों को संबोधित करते हुए कही। पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने आज यहां गांव नग्गल, बतौड़़, भरैली, धनधारू में अपना चुनाव प्रचार किया और गांववासियों से मिले, जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें बरवाला स्थित रामदासिया भवन में लड्डुओं के साथ तोला गया और पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया गया। इस दौरान अधिकतर गांव के सरपंच भी उनके साथ थे। इस बीच गांव नग्गल, बतौड़़ में कांग्रेस पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने अपने सैकड़ों सर्मथकों सहित भाजपा का दामन थामा, जिनका ज्ञानचंद गुप्ता ने पटका पहनाकर सम्मान किया। वहीं दूसरी ओर गांव बतौड़ में महाराणा प्रताप संगठन, पंचकूला जिला के प्रधान कृष्ण पाल राणा अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए।
इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 16 अक्टूबर को गांव बतौड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने जनसभा में भारी संख्या में पहुंचने के लिए गांववासियों से आग्रह किया।

ज्ञानचंद गुप्ता ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले पांच वर्षो में करवाये गये विकास कार्यो का ब्यौरा देतेे हुए बताया कि बरवाला क्षेत्र के गांवों में पुलों और सडक़ों का जाल बिछा दिया है। जो सडक़ मार्ग पिछले 10-15 सालों से टूटे व उपेक्षित पड़े थे और ग्रामीणों को आने जाने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था,अब सभी सडक़ों को नवीकरण के बाद पुलों से जोड़ दिया गया है। गांव बरवाला से हंडेसरा, सुंदरनगर कामी, भरैली तक विभिन्न सडक़ों का निर्माण करवाकर जनता की 15 वर्ष पुरानी मांग को पूरा किया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि बरवाला पिछले कई वर्षों से मक्खियों की समस्या से जूझ रहा था जिसे भाजपा की सरकार द्वारा 90 फ़ीसदी हल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आदर्श गांव योजना के अंतर्गत बरवाला गांव में 61.69 लाख रुपए की लागत से गलियां, रास्ते और नालों का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा देश व हरियाणा में किए गए विकास कार्यों को भी दोहराया। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रयास से ही पंचकूला व इससे सटे गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया ेिक उत्तर प्रदेश व बिहार  के प्रवासी लोगों की धार्मिक भावनाओं के अनुरूप लगभग 2 करोड़ रूपये की लागत से घघग्र नदी के किनारे छठ पूजा घाट का निर्माण भी करवाया है।

उन्होंने गांववासियों से अपील की कि वे भाजपा के पक्ष में 21 अक्टूबर का भारी संख्या में मतदान करें और क्षेत्रवासियों को सरकार द्वारा किए विकास कार्यों के प्रति जागरूक करें।


पंचकूला में की इनडोर बैठकें व नुक्कड़ सभाएं: 

क्षेत्र के गांवों में जनसभाओै व बैठकों के बाद भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 8, 4, 6, सेक्टर 20, 12, माता मनसा देवी, राजीव कॉलोनी, तथा एक निजी होटल में विभिन्न जनसभाओं को भी संबोधित किया। इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पंचकूला से पिछले विधान सभा चुनाव में उन्हें जनता का विश्वास, समर्थन और सहयोग मिला और चुनाव जीतने के बाद पंचकूला के विकास कार्यो में तेजी आई। उन्होंने जनसभा में अपील की वे एक बार फिर भाजपा के पक्ष में भारी संख्या में मतदान कर उन्हें विजयी बनायें और प्रदेश में मनोहर सरकार बनाने में अपना सहयोग दें ताकि क्षेत्र में विकास कार्यों को और रफ्तार मिल सके।
उन्होंने कहा कि वे पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पंचकूला में पिछले कई वर्षो से जो विकास कार्य रूके हुए थे, उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर उन विकास कार्यो को पूरा करवाया। उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षो में उन्होंने यह प्रयास किया है कि समाज के सभी वर्गों का सहयोग लेकर उपेक्षित पंचकूला को विकसित पंचकूला के रूप में परिवर्तित कर सकें। उन्होंने जनता से अपील की कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान कर पंचकूला के चौमुखी विकास में उनका साथ दें।


 भाजपा के युवा मोर्चा ने निकाली जन चेतना साईकिल यात्रा: 

भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा,पंचकूला के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में जनचेतना साईकिल यात्रा सेक्टर 8 स्थित भाजपा चुनाव कार्यालय से निकाली गई जो कि पंचकूला के विभिन्न सेक्टरों की मार्किट से गुजरती हुई सेक्टर 8 में में पहुंच कर संपन्न हुई। इस साईकिल यात्रा को भाजपा व्यापार कोष्ठ के जिला संयोजक रोहित सेन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकत्ताओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इस मौके पर योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि यह साईकिल यात्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया कार्यक्र म के अंतर्गत निकाली गई, साथ ही पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा शुरू करवाई गई की पब्लिक बाईकिंग शेयरिंग परियोजना को प्रोत्साहन देने व इसका प्रयोग करने के लिए नगरवासियों को जागरूक करने के लिए इस यात्रा का आयोजन  किया गया।   

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *