स्कूली बच्चों ने मनाया शहीदी दिवस

पचकूला,23 सितम्बर-  

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पंचकूला जिला के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने कविता,भाषण और गीतों के द्वारा वीरों एवं शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि  अर्पित की । कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त पंचकूला मुकेश कुमार आहूजा ने की।  

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैक्टर-19 के मोहित गर्ग ने भाषण के द्वारा शहीदों की शहादत को व्यक्त करते हुये बताया कि वीरों की शहादत को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता ।  आज हम उन्हीं की बदौलत खुली हवा में सांस ले रहे है । इसी विद्यालय की राखी, नीलम, ईशा, लवलीन, संजना, मनिता और उमा ने समूहगान – “ चलो जवानों,बढो जवानों, मां ने हमें पुकारा है” के माध्यम से शहीदों के बलिदान की याद ताजा कर दी ।

संस्कृति माडल स्कूल सैक्टर-20 पंचकूला के सौम्य,राजा,यशराज ने समूहगान- “ मेरे देश के वीर जवानों सुलझा दे वक्त की जुल्फ ”े एवं प्रवीण,सौम्य ने सजग सिपाही हम भारत के कविता के माध्यम से जवानों को नमन किया ।  

सैक्टर-15 के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा ज्योति ने “ए मेरे प्यारे वतन तुझ पे दिल कुर्बान” अपनी मधुर आवाज एवं गीत के द्वारा उपस्थित सभी की आंखे छलका दी । इसके अतिरिक्त राजकीय सार्थक माडल स्कूल सैक्टर-12 ए की प्रिया, अंजली, दिव्या, प्रेरणा, भूमिका ने “हम है फूल तेरी बगियां” के हरियाणवी गीत के माध्यम से भारत मां के वीर सपूतों को याद किया । इसी विद्यालय के सुरवीन,शारदा ने भाषण व हिमागी शर्मा ने कविता के माध्यम से कार्यक्रम की शोभा बढाई व वीरों को नमन किया ।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक,एसडीएम पंचकूला सुशील कुमार,सीटीएम नवीन आहूजा,जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल नरेश,जिला शिक्षा अधिकारी हरमिन्द्र सिंह सैनी,डीडीपीओ दमन सिंह,खण्ड शिक्षा अधिकारी पिंजौर अजीत सिंह चुघ,प्रर्धानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैक्टर-19,पंचकूला महेन्द्र सिंह चैहान भी उपस्थित थे । समारोह में मंच संचालन असिन्द्र कुमार ने किया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply