इकबाल अंसारी पर कई मामलों में एफ़आईआर के आदेश

कोर्ट ने थाना रामजन्मभूमि को आदेश दिया है कि 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराया जाए. सीआरपीसी की धारा 156/3 के तहत राष्ट्रद्रोह व अन्य मामलों को लेकर इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.
वर्तिका सिंह के वकील ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘वर्तिका की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया इसलिए धारा 156(3) के तहत याचिका जेएम सेकंड के कोर्ट में दायर की गई थी, जिस कोर्ट ने अंसारी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।’

लखनऊ :

बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. फैजाबाद की जेएम सेकंड कोर्ट ने अयोध्या मामले के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ थाना राम जन्मभूमि में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने थाना रामजन्मभूमि को आदेश दिया है कि 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराया जाए. सीआरपीसी की धारा 156/3 के तहत राष्ट्रद्रोह व अन्य मामलों को लेकर इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंहकी ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

3 सितंबर को शूटर वर्तिका सिंह रामलला के दर्शन करने के बाद मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी से शिष्टाचार मुलाकात करने गई थीं. इस दौरान इकबाल अंसारी के घर पर ही वाद-विवाद शुरू हो गया और मामला थाने तक जा पहुंचा. इकबाल अंसारी की तहरीर पर वर्तिका सिंह के खिलाफ थाना राम जन्मभूमि में ही 3 सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसकी जांच अभी चल रही है. उसके बाद वर्तिका सिंह ने क्रॉस केस दर्ज कराने के लिए न्यायालय की शरण ली थी.

इसके बाद जहां इकबाल अंसारी ने सुरक्षा की मांग कर वर्तिका पर मारपीट की तहरीर दी थी वहीं वर्तिका सिंह ने उनके ऊपर धारा 156/3 के तहत जेएम द्वितीय न्यायालय में याचिका दायर की थी. इसमें  उन्‍होंने इकबाल अंसारी पर देशद्रोह समेत कई अन्य मामलों को लेकर याचिका दायर की थी.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका मूल रूप से प्रतापगढ़ के ग्राम रायचंद्रपुर की रहने वाली हैं. इन दिनों वह लखनऊ में रहती हैं और लखनऊ से ही अयोध्या पहुंचीं थीं. वर्तिका सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अपने पक्ष में कहा कि मैं अयोध्या में रामजी के दर्शन के लिए आई थी. वहां फिर मैंने लोगों से बात कर परेशानी जानी. इस दौरान इकबाल अंसारी से उनकी मुलाकात हुई. मैंने अपना परिचय दिया तो उन्होंने बैठने के लिए कहा. उसके बाद भड़काऊ और अभद्र भाषा का प्रयोग किया. वहीं इकबाल अंसारी ने वर्त‍िका सिंह पर धमकाने का आरोप लगाया था. उन्‍होंने कहा था कि वर्त‍िका ने उन्‍हें गोली मारने की धमकी दी थी.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply