नगर निगम के 6 वार्डों के लिये 20.59 करोड़ की राशि स्वीकृत- लतिका

विधायक लतिका शर्मा ने नगर निगम कार्यालय का दौरा कर विकास कार्यों पर की चर्चा-कालका विधानसभा क्षेत्र के नगर निगम के 6 वार्डों के लिये 20.59 करोड़ की राशि स्वीकृत- लतिका शर्मा

पुरनूर, पंचकूला, 12 जून:

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने आज सेक्टर-14 स्थित नगर निगम कार्यालय का दौरा करके अधिकारियों के साथ अपने क्षेत्र के 6 वार्डों की विकास परियोजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा इन वार्डों में विभिन्न सुविधाओं के लिये 20.59 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि इसमें से 224.99 लाख रुपये के 13 विकास कार्यो के टेंडर जारी किये जा चुके है, जिनका शीघ्र ही शिलांयास किया जायेगा। इसके अलावा 560.91 लाख रुपये के 15 विकास कार्यों के टेंडर आमंत्रित किये गये है जबकि 1272.66 लाख रुपये के 34 विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया जारी है।

श्रीमती शर्मा ने इस अवसर पर निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इन सभी 6 वार्डों में पार्क और युवाओं के व्यायाम के लिये जिम की सुविधा के भी प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने सभी 6 वार्डों में स्ट्रीट लाईट की सुविधा के लिये भी अधिकारियों से चर्चा की। नगर निगम के आयुक्त राजेश जोगपाल ने बताया कि निगम द्वारा पंचकूला निगम क्षेत्र में ऐसे सभी क्षेत्र जहां नई स्ट्रीट लाईट लगाई जानी है, के लिये ईएसएल कंपनी से अनुबंध किया है, जो शीघ्र अपना सर्वें आरंभ कर देगी। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र में आने वाली ऐसी ढाणियां या क्षेत्र जहां बिजली आपूर्ति के माध्यम से स्ट्रीट लाईट संभव नहीं हो पायेगी, वहां सोलर लाईट लगाई जायेंगी। निगम क्षेत्र में सिवरेज सुविधा से वंचित क्षेत्रों की डीपीआर बनाने के लिये भी टेंडर किये जा चुके है। विधायक ने बताया कि निगम क्षेत्र में जल आपूर्ति से संबंधित कुछ परियोजनाओं का कार्य आरंभ किया जा चुका है, जिनका उद्घाटन शीघ्र किया जायेगा।

  मीडिया से बातचीत के दौरान श्रीमती शर्मा ने कहा कि निगम क्षेत्र में 2 वर्षों से विकास कार्यों में तेजी आई है और जो समस्याएं लंबित है, उन्हें भी तीव्र गति से पूरा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत इन 6 वार्डों के लिये लगभग 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम किया गया है, जिनमें से 50 करोड़ रुपये से अधिक के कार्य पूरे भी किये जा चुके है। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों से न केवल भाजपा के कार्यकर्ता संतुष्ट है बल्कि क्षेत्र की जनता भी संतुष्ट है और जनता ने इसका प्रमाण लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी अंतर से जीत दिलवाकर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सरकारों के कार्यकाल में इस क्षेत्र की विकास के मामले में पूरी तरह अनदेखी की गई है।

  इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त राजेश जोगपाल व अन्य अधिकारी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, पूर्व पार्षद कृष्ण लाल लंबा, मंडलाध्यक्ष सुनील धीमान व इंद्र कुमार, युवा मोर्चा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किशोरी शर्मा, सुरेंद्र छिंदा, मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, मंडल सचिव हरीश मोंगा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।  

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply