सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा 3 जून से 3 जुलाई तक विशेष प्रचार अभियान

पुरनूर, पंचकूला, 7 जून:

सरकार की नीतियों को जन-जन तक पंहुचानें के लिये सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा 3 जून से 3 जुलाई तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। पंचकूला जिला के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिये विभाग की भजन मंडली और सिनेमा यूनिट के साथ साथ पांच अनुबंधित भजन मंडलियों को भी इस कार्य में लगाया गया हैं।

 उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा प्रतिवर्ष इस तरह के विशेष अभियान चलाकर सरकार की नीतियों के साथ साथ उपलब्धियों को जनसाधारण तक पंहुचाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि मनोरंजक तरीके से यह भजन मंडलियां लोगों को उनकी स्थानीय भाषा में गीतों और भजनों से सरकार की योजनाओं की जानकारी देती हैं। इसके अलावा विभाग द्वारा सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों पर आधारित लघु फिल्में भी बनाई गई है, जो विभाग की सिनेमा यूनिट द्वारा इस अभियान के दौरान विशेष तौर पर दिखाई जाती हैं।

जिला सूचना एवं लोकसंपर्क अधिकारी हरदीप सिंह ने बताया कि विशेष प्रचार अभियान में लगी सभी यूनिटों का औचक निरीक्षण भी किया जाता है। इसके अलावा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों तथा अन्य विभागों के क्षेत्रीय अधिकारियों के माध्यम से भी इस अभियान पर नजर रखी जाती है। उन्होंने बताया कि विशेष प्रचार अभियान के दौरान अब तक लगभग 20 गांवों में प्रचार कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply