मतदान के लिए जीरकपुर में उत्साहित दिखे मतदाता

Purnoor, Mohali, 19-may-2019

लोकसभा चुनाव के आज सातवें चरण में सुबह से जीरकपुर के विभिन्न चुनाव बूथों पर लोगों का उत्साह देखने को मिला। जीरकपुर के मुकाबले बलटाना में सुबह से ही लम्बी लम्बी पंक्तियों में अपने मतदान की इंतज़ार में खड़े दिखाई दिए। यहाँ आज मतदान 60.4 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया।अब तक सुबह 10:30 बजे तक लगभग 21 प्रतिशत मतदान की रिपोर्ट है ।

कई बूथों में सुबह ई वी एम में तकनीकी समस्याएं सामने आईं जिससे मतदान कुछ मिनट देर से शुरू हुआ लेकिन जल्दी ही इन्हें ठीक कर दिया गया। बलटाना में बूथ नम्बर 51 पर ई वी एम सील हो गई लेकिन जल्दी ही गड़बड़ी ठीक कर दी गई।

फिलहाल मतदान शान्तिपूर्ण है और कोई भी अप्रिय घटना सामने नहीं आई www.demokraticfront.com की टीम ने जब विभिन्न चुनाव केंद्रों का दौरा किया तो पता चला कि मतदाताओं को अपने उम्मीदवारों के बारे में कोई जानकारी ही नहीं। बहुत से मतदाताओं को तो प्रमुख पार्टियों जिनके लिए वो मतदान करने निकले हैं उनके उम्मीदवार के नाम ही नहीं पता। इससे कई तरह की अटकले लगाई जा सकती हैं जैसे कि क्या वोटर केवल इसलिए प्रतिनिधि चुन रहा है कि उसे मताधिकार का प्रयोग करना है या कि केंद्र में अपने नेतृत्व को प्राथमिकता दे रहा है। इस समय मतदाता अपने मन की बात किसी से न कहते हुए केवल मुस्कुरा भर रहा है।

आपको बता दे कांग्रेस की और से परनीत कौर और भाजपा की ओर से सुरजीत सिंह रखड़ा उम्मीदवार है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम हैं लेकिन प्रशासन ने जीरकपुर के पत्रकारों को निर्वाचन आयोग से पहचानपत्र नहीं दिलवाए जिससे उनको फोटो लेने और चुनाव बूथों में प्रवेश करने से रोका गया।
बूथों में मोबाइल फोन ले जाने पर भी प्रतिबंध रहा।

पहली बार मतदान करने वाले युवाओ, वरिष्ठ नागरिको में भी मतदान के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है।

समाजसेवी और कर्मठ नागरिक प्रताप राणा ने हमारी टीम से बात करते हुए बताया कि सुबह से ही गर्मी की परवाह न करके लोग मतदान को अपनी ज़िम्मेदारी समझकर घर से निकल कर पक्तियों में खड़े हैं ।

युवा नेता विभोर शर्मा ने मतदाताओं से अपील की कि मतदान केवल अपने विवेक से करें न कि किसी के कहने या प्रभाव में आकर।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *