कालका और पंचकूला विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए व्यापक प्रबंध – डाॅ. बलकार सिंह

पुरनूर, पंचकूला 18 मई:

    उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बलकार सिंह ने बताया कि अम्बाला आरक्षित लोकसभा क्षेत्र के लिये जिला पंचकूला में कालका और विधानसभा क्षेत्रों में 12 मई को हुये मतदान की मतगणना के लिये व्यापक प्रबंध किये गये है। उन्होंने बताया कि कालका विधानसभा क्षेत्र के लिये मतगणना राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर 14 तथा पंचकूला के लिये राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सैक्टर 1 में मतगणना की जायेगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना कंेद्रों पर प्रातः 8 बजे मतगणना आरम्भ हो जायेगी और यह पूरी प्रक्रिया चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किये गये पर्यवेक्षक की देख रेख में की जायेगी। उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के मतगणना एजैंट भी उपस्थित रहेगे और इसके लिये सहायक रिटर्निंग अधिकारी से प्रवेश पास बनवाने होंगे। उन्होंने बताया कि कोई भी संसद, विधायक, जिला परिषद व ब्लाक समिति चेयमैन या ऐसा व्यक्ति जिसे सरकार की और से सुरक्षा प्रदान की गई हो व मतगणना एजैंट नहीं बन सकते।

उपायुक्त ने बताया कि मतगणना के दौरान सभी मतदान केंद्रो के बाहर सुरक्षा के कडे प्रबंध रहेगे। उन्होंने बताया कि सरकारी डयूटी पर तैनात कर्मचारियों, मतगणना एजैंटों व चुनाव आयोग द्वारा अधिकृृत पत्रकारों के अलावा किसी भी व्यक्ति को मतगणना केंद्र के परिषर में जाने की अनुमति नही होगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply