अपने ऊपर लगे आतिशी बाणों से गौतम हुए गंभीर

गोतम गंभीर के तेवर आम आदमी पार्टी की ओर काफी तल्ख हो चुके जान पड़ते हैं। आतिशी द्वारा लगाए आरोपों पर गौतम बहुत गंभीर हैं। उन्होने अपने सम्मान के लिए सीसोदिया, आतिशी और केजरीवाल तीनों को नोटिस भजा है सार्वजनिक माफी से कम कुछ भी नहीं। उनके तेवरों से मालूम होता है कि वह जाइटली अथवा गडकरी जी ई भांति इन्हे माफ नहीं करेंगे।

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की 7 सीटों पर 12 मई को वोटिंग होनी है. इन सभी सीटों पर आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. इसी बीच खबर है कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और ईस्ट दिल्ली से आप प्रत्याशी आतिशी को एक नोटिस भेजा और उनसे माफी मांगने को कहा. ऐसा बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी के खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक’’ पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप लगाये जाने के बाद गंभीर ने यह कदम उठाया है. 

नोटिस में तीनों से कहा गया है कि वे गंभीर के खिलाफ अपने आरोप वापस लें और बिना शर्त माफी मांगें. इससे पहले गंभीर ने आरोप पर पलटवार किया और कहा कि उनके खिलाफ यदि आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

उन्होंने आप प्रमुख केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली से पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने वह किया है, मैं  तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. यदि नहीं तो क्या आप राजनीतिक छोड़ेंगे?’’ आतिशी अपने खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक और अपमानजनक’’ टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते हुए रो पड़ीं. आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी के उनके प्रतिद्वंद्वी ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाये हैं.

गंभीर ने एक के बाद एक किए गए अपने ट्वीट में केजरीवाल को आड़े हाथ लिया और कहा कि उन्हें ‘‘शर्म’’ है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं.

I feel ashamed to have a CM like @ArvindKejriwal60.9K3:45 PM – May 9, 2019Twitter Ads info and privacy25.5K people are talking about this

शुक्रवार शाम में चुनाव प्रचार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजनीतिक माहौल बीजेपी और आप के आरोप प्रत्यारोप में लिप्त होने से खराब हो गया.

गंभीर ने ट्वीट किया, ‘‘अरविंद केजरीवाल मैं किसी महिला और वह भी अपनी सहयोगी का अपमान करने के आपके कृत्य से घृणा करता हूं. वह भी चुनाव जीतने के लिए? श्रीमान मुख्यमंत्री आप गंदे हैं और आपके दिमाग को साफ करने के लिए किसी को आपकी झाड़ू की जरूरत पड़ेगी.’’ उन्होंने एक बयान में कहा कि उनके परिवार में पांच महिलाएं हैं और वे ऐसी ‘‘ओछी’’ राजनीति में लिप्त नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं आप नेताओं को ऐसे ही नहीं छोड़ूगां. मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करूंगा.’’ 

पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी ने निर्वाचन क्षेत्र के आवासीय परिसर में ऐसे पर्चे बंटवाये हैं जिसमें उनके और उनके परिवार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी हैं.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply