जिला यूथ कांग्रेस ने संभाला प्रचार का मोर्चा

कमल कलसी, पंचकूला:

जिला यूथ कांग्रेस ने पंचकूला में रविवार को न्याय के नाम से प्रोजैक्ट लांच किया। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्रवान पर शुरू किए गए इस प्रोजैक्ट में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता घर घर जाकर कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 परसेंट गरीब लोगों को 72 हजार रुपये सालाना यानि 6,000 रुपये प्रतिमाह देने की स्कीम के बारे में लोगों को अवेयर करेंगे।
जिला यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश सिरसवाल, पंचकूला जिला यूनिट के प्रभारी शांतनु चौहान, सह प्रभारी परमजीत राणा ने रेड बिशप, सेक्टर 1 में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में न्याय प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी दी। मुकेश सिरसवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा नेताओं की तरह झूठे वायदे नहीं करती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले चुनाव में 15-15 लाख रुपये बैंक खाते में आने का वायदा किया था जोकि पिछले पांच साल में वायदा पूरा नहीं किया गया। केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर इन वायदों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने पर नौकरियों से लेकर संसद तक महिलाओं को 33 परसेंट रिजर्वेशन देने का भी वायदा किया है। न्याय योजना के तहत गरीब लोगों के बैंक खातों में हर माह छह-छह हजार रुपये डाले जाएंगे। खेत, मजदूर किसान के लिए ब्याज मुक्त कर्ज की व्यवस्था की जाएगी। किसानों के लिए अलग से बजट की व्यवस्था की जाएगी। शिक्षा और स्वास्थ्य के बजट को दोगुना किया जाएगा। सरकारी नौकरियों में रिक्त पड़े पदों को भरकर युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। अभी मनरेगा के तहत साल में 100 दिन न्यूनतम वेतन की व्यवस्था की गई है जिसे केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर 150 दिन के लिए बढ़ाया जाएगा।
मुकेश सिरसवाल का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता जिले में घर-घर जाकर कांग्रेस और राहुल गांधी की नीतियों से लोगों को अवगत कराएंगे। इसके लिए डोर टू डोर कैम्पेन आज से शुरू कर दी गई हैं। अंबाला संसदीय क्षेत्र से कुमारी सैलजा को उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत करते हुए मुकेश सिरसवाल ने कहा कि यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता घर घर जाकर कुमारी सैलजा के पक्ष में वोट मांगेंगे और लोगों से उन्हें भारी मतों से जीताने की अपील करेंगे। इस अवसर पर यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ. कादिर, सुनील सरोहा, जिला सचिव अभिषेक सैनी, विवेक शर्मा, करण दिवाकर, पंचकूला विधानसभा जनरल सेक्रेटरी बबलू, सोशल मीडिया प्रभारी अनिल चौहान, विजय बराड़, मनी, कपिल आदि मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *