आज का राशिफल

Aries

20 मार्च 2019: आज आप संबंधित संस्था के साथ अपने कारोबार की रूपरेखा को तैयार करने में व्यस्त होगे। हालांकि इसे अंतिम में रूप में मंजूर कराने के लिए आपको कठिन परिश्रम की जरूरत होगी। वैसे आप इसमें संशोधनों को स्थान देते हुए होगे। स्वास्थ्य व स्वजनों के साथ तालमेल गड़बड़ा सकता है। ध्यान देने की जरूरत होगी।

Taurus

20 मार्च 2019: आज का दिन आपको कामों में बढ़त की सौगात देगा। चाहे व व्यवसाय के क्षेत्र हो या फिर नौकरी के, आपकी उन्नति के संकेत हैं। यद्यपि कुछ कामों को अंतिम रूप देने के लिए आपको कड़ी मेहनत की जरूरत होगी। आज वैवाहिक जीवन में सुखों की सौगात होगी। किन्तु वसीयत व पेंशन या फिर किसी लेन-देन में परेशान होगे।

Gemini

20 मार्च 2019: आज आप सैन्य, सुरक्षा, फिल्म निर्माण के क्षेत्रों में अतिरिक्त मेहनत को तैयार होगे। किन्तु उसका श्रेय आपको मिलेगा या नहीं इस बात को लेकर आप कुछ परेशान होगे। धन निवेश में लाभ की संतोष जनक स्थिति होगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से कुछ परेशान होगे। बढ़ते हुए व्यय को कम करने का विचार होगा।

Cancer

20 मार्च 2019: आज का दिन आपके भौतिक सुखों में वृद्धि देने वाला होगा। जिससे आप खुश होगे। कला, साहित्य, संगीत, फिल्म, राजनीति के क्षेत्रों में नया कीर्ति मान गढ़ने के लिए उत्साहित होगे। विरोधी पक्ष आपके खिलाफ झूठ फैलाने की सजिश रच सकते हैं। आज धन लाभ के अवसर होगे। किन्तु किसी पालतू पशु की देख-रेख को लेकर परेशान होगे।

Leo

20 मार्च 2019:  आज आप कामों में मूलभूत साधनों को जुटाने में लगे हुए होगे। जिससे आने वाले समय में आपको ख्याति प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक होगा। आप अपने दैनिक जीवन में खान-पान को संतुलित करने पर ध्यान देगे। किन्तु संतान पक्ष की उन्नति कराने के लिए बेचैन होगे। पे्रम संबंध तनाव युक्त होगे।

Virgo

20 मार्च 2019: आज आप समय के अनुसार अपने काम-काजी जीवन में तकनीक व सुधारों को लागू करने के लिए तैयार होगे। जिससे वांछित प्रगति को अर्जित करने में सक्षम होगे। सेहत पहले से पुष्ट व चुस्त होगी। स्वजनों के साथ अच्छे तालमेल से आज किसी मांगलिक कामों को पूरा करने में सफल होगे। किन्तु वाहन के मामलों में परेशान होगे।

20 मार्च 2019: आज आप अपने कारोबारी लक्ष्य को हासिल करने की पुरजोर कोशिश में होगे। राजनैतिक व सामाजिक जीवन में चल रहे गतिरोधों को समाप्त करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए होगे। किन्तु विरोधी पक्ष आपको लगातार चुनौती देकर परेशान कर सकते हैं। धन निवेश व विदेश में अच्छा लाभ होगा। पे्रम संबंधों मे तनाव होगा।

Scorpio

20 मार्च 2019: आज आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक संकेतों से युक्त होगे। जिससे आप अपनी वरीयता के क्रम में कुछ कामों पूरा करने में लगे हुए होगे। आजीविका के क्षेत्रों में कोई बड़ी कामयाबी की स्थिति होगी। प्रतियोगी व शिक्षा में अच्छी प्रगति होगी। आज अपने गृहस्थी को सजाने में सक्षम होगे। किन्तु पिता से कुछ बातों में तनाव होगे।

Sagittarius

20 मार्च 2019: आज आप किसी संस्था को कड़ी चेतावनी देते हुए उसे सचेत कर देगे। कि अवैध मार्ग पर चलकर लाभ कमाने में कड़ी कार्यवाही का सामना करना होगा। यदि आप अधिकार सम्पन्न अधिकारी हैं, तो आपको कुछ कामों को जाँचने में ऊर्जा लगाना होगा। सेहत में आज पीड़ाओं की आशंका है। पे्रम संबंधों में परेशानी होगी।

Capricorn

20 मार्च 2019:  आज आप स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की ओर होगे। आय के स्रोतों से आपको अच्छा लाभ होगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुरता होगी। किन्तु विरोधी व प्रतिस्पर्धी द्वारा मढ़े गए आरोपों को खारिज करने की कोशिश होगी। ससुराल पक्ष से कुछ मामलों में आज विवाद हो सकते हैं। धैर्य की जरूरत होगी। 

Aquarius

20 मार्च 2019: आज आप अपने मन को बहलाने व मनोरंजन के लिए उपयुक्त स्थानों के चुनाव में लगे हुए होगे। हालांकि आपको पहले से अधिक धन व्यय करने की जरूरत होगी। आप कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ नियमों में संशोधन को मंजूरी दे सकते है। नौकरी सामान्य रूप से चलती हुई होगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से संदेह होगा।

Pisces

20 मार्च 2019: आज आप अपने कामों में अपनी निगरानी को बढ़ाने में लगे हुए होगे। जिससे उसमें अच्छी गति को बनाएं रखने में सक्षम होगे। जिससे आपको अधिक ऊर्जा लगानी होगी। आज पत्नी व बच्चों के साथ खुशी का माहौल होगा। हालांकि पे्रम संबंधों में साथी की बातों से लगातार परेशान होगे। बड़े भाई से मतभेद होगे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply