सड़क सुरक्षा संबंधी सभी कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करें: उपायुक्त

पंचकूला,15 मार्च-

      उपायुक्त डा0 बलकार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित कार्यो को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करे। उन्होंने कहा कि जिला में सड़क सुरक्षा समिति द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटना सम्भावित बिन्दूओं की पहचान की जा रही है। इसके उपरान्त सम्बन्धित विभागों को इन बिन्दूओं पर किये जाने वाले कार्यो के बारे में बताया जायेगा ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोक कर ऐसे हादसों में होने वाले मानवीय नुक्सान को कम किया जा सके।

उपायुक्त आज जिला सचिवालय में स्थित कान्फ्रैंस हाल में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति व सुरक्षित स्कूल वाहन पोलसी से सम्बन्धित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सड़कों की आवश्यक मरम्मत के मामले में राष्ट्रीय राजमार्ग अथारटी की ढिल्ली कार्यवाही पर नराजगी व्यक्त की और सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने शहर में बेसहारा पशुओं व आवारा कुत्तों की समस्या प्रभावी समाधान के लिये भी नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये।

डा0 बलकार सिंह ने कहा कि प्रति मास सड़क सुरक्षा मान दण्ड़ो को लेकर विभिन्न विभागों द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को लाने-लेजाने के लिये प्रयोग होने वाली बसों व वाहनों का भी नियमित तौर पर निरीक्षण करे और खामियां पाई जाने पर उचित कार्यवाही भी करे। उन्होंने कहा कि शहर में आटो चालकों को भी यातायात नियम सख्ती से अपनाने के लिये प्रेरित करे और इन से जुड़े संगठनों की अगल से बैठक आयोजित करे। इसके अलावा आज की इस बैठक में सडक दुर्घटनाओं को कम करने के लिये विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही कार्यवाही की भी विस्तृत समीक्षा की गई।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह,एसडीएम पंकज सेतिया,एसडीएम कालका मनीता मलिक,नगराधीश गगनदीप सिंह,सहायक पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश,जीएम रोडवेज भवरजीत सिंह,डीडीपीओ कवरदमन पाल,नगर निमग के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *