3 में से सिर्फ 2 का ब्योरा सांझा कर सकता हूँ: राजनाथ सिंह

मंगलौर : 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को एक चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों भारत सीमा पार जाकर तीन बार एयर स्ट्राइक की है.राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि वह इनमें 2 की जानकारी तो दे सकते हैं लेकिन तीसरी एयर स्ट्राइक की जानकारी वह नहीं देंगे. आपको बता दें कि पिछले दिनों पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक की थी.

मंगलौर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं यह भी बताना चाहता हूं, कि बहनों भाइयों पिछले 5 सालों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है. दो के बारे में तो बताऊंगा लेकिन तीसरी की जानकारी नहीं दूंगा. 

राजनाथ सिंह ने कहा, पहली बार (उरी आतंकी हमला) रात में सोए हमारे जवानों पर पाकिस्तान की धरती से आए आतंकियों ने कायराना हमला कर दिया. उनकी जानें गईं. उसके बाद जो कुछ भी हुआ उसकी आपको अच्छे से जानकारी है. पाकिस्तान में हाहाकार मच गया था. दूसरी एयर स्ट्राइक पुलवामा हमले के बाद की गई. तीसरे की जानकारी मैं नहीं दूंगा.

Embedded video

#WATCH Union Home Minister Rajnath Singh at a public rally in Mangaluru: Pichle 5 varsho mein, teen baar apni seema ke bahar jaa kar hum logon ne air strike kar kaamyaabi haasil ki hai. Do ki jaankari apko dunga, teesri ki nahi dunga. #Karnataka7073:17 PM – Mar 9, 2019344 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

इससे पहले शुक्रवार (8 जनवरी) को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि हमारी वायु सेना के जवान लड़ाकू विमान लेकर एक मिशन के तहत पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों का सफाया करने गए थे,कोई फूल बरसाने और सैर-सपाटा करने नहीं गये थे।

सिंह ने राजस्थान के ब्यावर में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार पाकिस्तान को यह अहसास हुआ होगा कि अब आतंकवाद का कारोबार पाकिस्तान की धरती पर भी बेखौफ होकर और बेरोकटोक होकर नहीं चलाया जा सकता है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि वायुसेना के जवानों ने ‘टारगेट’ को निशाना बनाया था। उन्होंने कहा, ‘मैं संख्या पूछने वालों से कहना चाहता हूं कि जो युद्व वीर होता है वह मारे गये लोगों की गिनती नहीं करता है।’

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply