ईडी ने वाड्रा की 4.62 करोड़ की संपाती की अटैच

ईडी ने यह कार्रवाई बीकानेर लैंड स्कैम केस में की है

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी(पी) लिमिटेड(अब एलएलपी) की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी है. यह कार्रवाई बीकानेर लैंड स्कैम केस में की गई है.

View image on Twitter

ANI@ANI

Enforcement Directorate (ED) attaches assets worth Rs 4.62 crores of Robert Vadra’s company M/s Sky Light Hospitality (P) Ltd (Now LLP) and others in connection with Bikaner land scam case.6437:38 PM – Feb 15, 2019353 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को जयपुर में लगभग नौ घंटे पूछताछ की थी. राज्य के बीकानेर जिले में हुए कथित जमीन घोटाले के संबंध में उनसे यह पूछताछ की गई थी.

वाड्रा सुबह 10.26 बजे निदेशालय (ED) के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे. उनसे लगभग नौ घंटे की पूछताछ की गई. बीच में उन्हें एक घंटे का लंच ब्रेक दिया गया था. वह रात 8.40 बजे ईडी कार्यालय से निकले और सीधे एयरपोर्ट चले गए थे.

वाड्रा से मंगलवार को भी लगभग नौ घंटे पूछताछ हुई थी. वाड्रा अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे लेकिन मौरीन को कुछ घंटे बाद कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी गई थी.

इस पूछताछ के बाद वाड्रा ने फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट लिखा था. इसमें उन्होंने अपनी मां मॉरीन वाड्रा को हुई परेशानियों का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा, समझ में नहीं आ रहा है कि सरकार एक वरिष्ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से क्यों काम कर रही है. वो भी उस महिला के साथ, जिसने अपनी बेटी को सड़क दुर्घटना में खोया है. उसके बेटे और पति की डायबिटीज की बीमारी की वजह से मौत हो गई.

वाड्रा ने कहा, परिवार में तीन मौतों के बाद मैंने सिर्फ उन्हें (मॉरीन वाड्रा को) अपने कार्यालय में मेरे साथ समय बिताने के लिए कहा ताकि मैं उनकी देखभाल कर सकूं और हम दोनों अपने दुख से उबर सकें.’

ईडी ने 2015 में सौदे के सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज किया था. बीकानेर के तहसीलदार ने इलाके में जमीन के आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और आरोपपत्र दायर किए थे.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply