प्रधानमंत्री का कुरूक्षेत्र आगमन रेवाड़ी की तर्ज पर महज जुमलेबाजी : किरण

-स्वच्छ भारत का 70 प्रतिशत पैसा नहीं मिला शौचालय बनवाने वालों को
–खनन में घोटाले की आवाज उठाएंगी विधानसभा में
–निकाय संस्थाओं द्वारा प्रोपर्टी टैक्स सर्वे के ठेके में करोड़ों के घोटालों का लगाया आरोप

भिवानी, 13 फरवरी:

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने स्वच्छ भारत अभियान के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि शौचालय निर्माण का 70 फीसदी पैसे का भुगतान लोगों को नही किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने शौचालयों का निर्माण किया है, उन लोगों ने कर्ज लेकर यह पैसा उठाया था परन्तु इनका भुगतान न होने के कारण स्वच्छता अभियान एक जुमला साबित हो रहा है।
यह बात आज उन्होंने भिवानी में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने यह भी कहा कि गांव में पानी उपलब्ध न होने के कारण शौचालय भी नकारा हो गए हैं। ग्रामीणों को मजबूरीवश खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 के लोकसभा चुनाव की शुरूआत हरियाणा की रेवाड़ी की धरती से की थी तथा देश के जवानों पर वन रैंक-वन पेंशन देने का वायदा किया था, परन्तु आज भी देश के सैनिक वन रैंक-वन पेंशन को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इसी तरह के कुछ जुमले प्रधानमंत्री कल कुरूक्षेत्र की धार्मिक नगरी में बोलकर गए हैं। उन्होंने कहा कि धर्मनगरी में बोली गई झूठ की परतें जरूर खुलेंगी।
किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि पिछले 35 सालों में बेरोजगारी सबसे अधिक वर्तमान भाजपा कार्यकाल में बढ़ी है वहीं प्रधानमंत्री द्वारा करोड़ों वाहन खरीदे जाने के ड्राईवरों व क्लीनरों को रोजगार मिलने के बयान पर उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में वाहन भले ही खरीदे गए है, परन्तु रोजगार नहीं बढ़ा क्योंकि एनजीटी ट्रिब्यूनल ने 10 साल पुरानी गाडिय़ों को प्रयोग से बाहर कर दिया। जिसके चलते मजबूरन विभिन्न ट्रक व ऑटो यूनियन से जुड़े ड्राईवर व कंडेक्टरों को नए वाहन लेने पड़े। उन्होंने भाजपा पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा क भाजपा नेताओं को भी जातीवाद फैलाने का पाठ पढ़ाया जाता है। जिसका प्रचार भाजपा नेता जनता में करते हैं तथा समाज टूटता है।
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि भिवानी नगर परिषद द्वारा प्रोपर्टी टैक्स के लिए सर्वे करके प्रोपर्टी को ऑनलाईन करने का ठेका 90 रूपये प्रति यूनिट दिया गया, जबकि बाकि हरियाणा में 400 रूपये प्रति यूनिट ठेका दिया गया। ऐसे में जो कार्य 90 प्रति यूनिट हो सकता है, उसके लिए 310 रूपये प्रति यूनिट अधिक देना करोड़ों रूपयों के घेाटाले को दर्शाता है।
गुडग़ांवा के सैक्टर-12 में जमीन अधिग्रहण व प्रदेश के खनन व रेत माईनिंग में भी अनियमित्ता का आरोप लगाते हुए उन्होंने घोटाला होने की बात कही।
इनेलो व भाजपा द्वारा गठबंधन होने की संभावनाओं पर किरण चौधरी ने कहा कि इनेलो हमेशा से ही भाजपा की बी टीम के रूप में कार्य करती रही है। इसी के चलते इनके बीच गठबंधन होने की बातें उठ रही है। हरियाणा विधानसभा में होने वाले बजट सत्र के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस जोर-शोर से कर्मचारियों के नियमितीकरण व भाजपा के घोटालों को उठाने का काम करेगी।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री डा. वासुदेव शर्मा, प्रदेश कांग्रेस महासचिव राम प्रताप शर्मा, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, अशोक बुवानीवाला, व्यापारी नेता हनुमान प्रसाद, अमर सिंह हालुवास, देवराज महता, परमजीत मड्डू, रविंद्र खरे, राज कुमार सारसर, कुलदीप शर्मा, दिलबाग निमड़ी, विजय खोरड़ा, आदि भी उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply