करोड़ों के घोटाले में लिप्त निगम अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग को लेकर सांकेतिक भूख हड़ताल

सिर्फ चौक हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने अपने दौरे में व्यापारियों कि समस्यां सुनने के उपरान्त उपस्थित व्यापारी प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नगर निगम द्वारा जो 8 चौकों का निर्माण कराया गया उस निर्माण में ही लगातार 1 करोड़ 25 लाख रुपए का घोटाला बताया जा रहा है। तो एक साल में जो सैकड़ों करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। उसमें कितना भारी घोटाला होगा। उसकी कल्पना नहीं की जा सकती।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को सिर्फ 8 चौक के निर्माण की जांच ना करके नगर निगम 1 जनवरी 2018 से अब तक जो निर्माण जैसे बस स्टॉपेज, सड़कों के बीच ग्रील, फुटपाथ, स्पीड ब्रेकर, सड़कों का निर्माण, पौधे, पत्थर, टाईले आदि कार्य के साथ-साथ हाउस टैक्स रिकवरी का रिकॉर्ड में गोलमाल आदि का जो भी काम हुआ है उसके निर्माण में जो भी सामग्री लगी है। उसके बिलों की जांच की जाए। एक साल के निर्माण पर जो खर्च हुआ है उसमें भारी भरकम घोटाला किया हुआ है। घोटाला करने वाले सरकारी अधिकारियों के खिलाफ सरकार को सख्त से सख्त कार्यवाही करके उनसे पैसे की वसूली की जाए।

अगर देश व प्रदेश के व्यापारी व आम जनता की तरफ किसी भी प्रकार का टैक्स बाकी होता है तो सरकार उस पैसे की वसूली के साथ साथ ब्याज पर जुर्माना तक जनता से वसूल करती है मगर ऐसा क्या है कि नगर में भारी घोटाले के बावजूद भी आज तक भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ किसी प्रकार की सरकार द्वारा कार्यवाही ना करके नाजायज खर्चों की वसूली ना करना जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना है। जिसे जनता किसी कीमत पर सहन नहीं करेगी।

नगर निगम के अधिकारियों द्वारा घोटाले के विरोध में 16 जनवरी बुधवार को सेक्टर 14 नगर निगम कार्यालय के बाहर 11ः00 बजे से 01ः00 बजे तक जो धरना होगा वह ऐतिहासिक होगा। जो भ्रष्ट अधिकारियों की जुवे हिला देगी।

इस मौके पर दर्शन बंसल, अश्वनी सिंगला, ललील अग्रवाल, कमलेश लोहाट, राम चरण सिंगला, रवि कान्त स्वामी, अनिल धनतोड़ी, पवन डबला, अमर नाथ वर्मा, आनन्द अग्रवाल, कृष्ण अग्रवाल, भम्बूर राणा, रणदीप राणा, रनविनोद खेतरपाल आदि प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply