हिसार: स्वाइन फ्लू पर सांसद दुष्यंत गम्भीर, विभाग से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर तीन दिन में मांगी रिपोर्ट।

दवाओं और उपकरणों के लिए सांसद निधि से फंड देने की की पेशकश।

हिसार, 29 दिसम्बर
स्वाइन फ्लू के शहर में लगातार बढ़ते जा रहे मामलों को हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने गम्भीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर इस बारे में सम्पूर्ण जानकारी मांगी है। सांसद चौटाला ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखे पत्र के माध्यम से स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ने के कारणों के साथ साथ अब तक इससे हुई मौतों और मरीज़ों की संख्या और इसके रोकथाम के लिये विभाग की तरफ से क्या क्या इंतजाम किए गए है। सांसद ने पत्र के संदर्भ में सम्बंधित विभाग से आगामी तीन दिनों में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये है। इसके साथ यह भी जानकारी देने के निर्देश दिए है कि कंही इस मामले में विभाग की लापरवाही तो नही है, और इस जानलेवा बीमारी के रोकथाम के लिये सामान्य हस्पताल में विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में दवाएं और उपकरण भी है या नही।
सांसद चौटाला ने अपनी तरफ से पहल करते हुए स्वास्थ्य विभाग को लिखा है कि अगर इस बीमारी से निपटने के लिये विभाग को दवाएं और उपकरण खरीदने के लिये बजट की जरूरत है तो उन्हें इस सम्बंध मे अवगत करवाये, वे स्वंय सांसद निधि कोष से इसके लिए बजट जारी कर देंगे।
इसके साथ साथ युवा सांसद ने विभाग को निर्देश जारी किए है कि विभागीय अधिकारी और कर्मचारी कॉलेजों और स्कूलों में जाकर इस बीमारी के लक्षण बताने के साथ इसके फैलने के कारण और उपचार के बारे में सब को जागृत करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply