32 साल बाद दुष्यंत चौटाला ने जींद से दोहराया चौधरी देवी लाल का इतिहास, बनाई जननायक जनता पार्टी


जींद में आज दुष्यंत चौटाला ने वही इतिहास दोबारा दोहरने जा रहे हैं, जहाँ से 32 साल पहले चौधरी देवीलालने(1986) में रैली कर न्याय युद्ध की थी

दुष्यंत ने बनाई जननायक जनता पार्टी, बोले- इनेलो, बीजेपी व कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे

दुष्यंत समर्थकों ने पूरे शहर को तोरण द्वार से सजा दिया और इन पर देवीलाल, अजय चौटाला, दुष्यंत चौटाला, नैना चौटाला और शीला भ्याणी के फोटो लगे थे

चार बार मुख्यमंत्री रह चुके इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्यंत ने जींद के पांडु पिंडारा की रैली में नई पार्टी का एलान कर दिया है।


डेमोक्रेटिक फ्रंट ब्यूरो, जींद:

 

चार बार मुख्यमंत्री रह चुके इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्यंत ने जींद के पांडु पिंडारा की रैली में नई पार्टी का एलान करने के साथ ही इनेलो, भाजपा व कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का जनता से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इन सभी दलों ने जनता को ठगने का ही काम किया है। दुष्यंत की पार्टी का नाम जननायक जनता पार्टी होगा। पार्टी के झंडे पर देवीलाल की फोटो लगाई गई है और इसका रंग हरा व पीला रखा गया है। दुष्यंत ने कहा कि हरा रंग सुरक्षा, शांति, उन्नति व भाईचारे का प्रतीक है और पीला रंग ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रतीक।

दुष्यंत ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल का गठन चौधरी देवी लाल ने नीतियों और सिद्धांतों को लेकर किया था, लेकिन अब पार्टी ने उनके सिद्धांतों को त्यागकर कार्यकर्ताओं को तंग करना शुरू कर दिया। उन्हें व उनके पिता को बिना कारण पार्टी से निकाल दिया गया। लेकिन, वह चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि नदियों को रोका नहीं जा सकता है। वह अपनी मेहनत से नई पार्टी को खड़ा करेंगे। यह पार्टी ताऊ देवीलाल के विचारों और लोगों  की जनभावनाओं के अनुरूप चलेगी।

पार्टी बैनर पर ओपी चौटाला की फोटो न होने पर दुष्यंत ने कहा कि वह हमारे घर के मुखिया हैं, लेकिन आज वह विरोधी दल में हैं। यह उनकी कानूनी मजबूरी है कि उनकी फोटो न दें। इसके साथ ही उन्होंने ओपी चौटाला जिंदाबाद के नारे भी लगवाए। मंच पर विधायक अनूप धानक, राजदीप फोगाट, नैना चौटाला, बबिता फोगाट, महावीर फोगाट, अमीर चावला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महिला विंग शीला भयान भी मौजूद हैं। पूर्व विधायक निशान सिंह व रमेश खटक भी रैली में मौजूद हैं।

इससे पूर्व दुष्यंत समर्थक सुबह ही पांडू पिंडारा में पहुंचने शुरू हो गए थे। दिग्विजय चौटाला खुद सम्मेलन स्थल पर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगा रहे थे। सम्मेलन में प्रदेशभर से दुष्यंत समर्थक जुटे हैं। रैली के लिए 500 एकड़ का मैदान तैयार किया गया है। जननायक चौ. देवीलाल की कर्मभूमि रहे जींद को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

सम्मेलन में आने वाले लोगों के स्वागत के लिए शहर में 340 जगहों पर स्वागत और तोरण द्वार लगाए गए हैं जिन पर देवीलाल, डॉ. अजय सिंह चौटाला, नैना चौटाला सहित अन्य नेताओं के होर्डिग व बैनर लगे हुए हैं। सात एंट्रीगेट बनाए गए हैं तथा हर गेट पर स्वागत का स्लोगन लिखा गया है। शहर के प्रमुख चौकों को होर्डिंग और बैनरों से सजाया गया है।
पार्किंग व जाम की स्थिति से निपटने के लिए स्वयं सेवकों व इनसो कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। ये कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन की मदद के लिए हर चौक-चौराहे व नाकों पर मौजूद रहेंगे। करीब 1700 स्वयंसेवकों को ड्यूटी आवंटित की गई है।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply