स्वच्छता तंदुरुस्त समाज का आधार है और इसे अपनाने से हम अनेक बीमारियों से बच सकते हैं: जोगपाल

पंचकूला, 26 अक्तूबर:

पंचकूला नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगपाल की अध्यक्षता में भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर इकाई ने जिला प्रशासन और नगर निगम पंचकूला के सहयोग से सेक्टर 26 में स्वच्छ भारत मिशन विषय पर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीनियर कंसलटेंट डीके गुप्ता विषेश अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

इस अवसर पर नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगपाल ने कहा कि स्वच्छता तंदुरुस्त समाज का आधार है और इसे अपनाने से हम अनेक बीमारियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता की शुरूआत अपने आप से करने की आवश्यक्ता है। पंचकूला में स्वच्छता को अपनाने के लिए लोगों ने होम क पोस्ट शुरू कर दिया है। उन्होंने लोगों को इनसे प्रेरणा लेकर सुखा व गीला कचरा अलग करके गीला कचरा से खाद्य बनाए एवं सूखे कचरे को रिसाईकल करने पर देने को कहा। उन्होंने कहा कि नगर निगम के 200 से अधिक कर्मचारियों ने होम क पोस्ट शुरू कर दिया है। इस अवसर पर मु य अतिथि ने स्वच्छता ही सेवा पर शपथ दिलाई और श्रमदान किया।

फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर इकाई के उप निदेशक प्रीतम सिंह ने कहा  कि इस शिविर का मु य उद्देश्य स्वच्छ भारत अभियान के प्रति लोगों को जागरुक करना है। इस अवसर पर नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने अपने संबोधन में स्वच्छता ऐप और स्वच्छ मंच पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ऐप और स्वच्छता मंच के माध्यम से कोई भी सिटीजन अपनी भागीदारी दे कसता है। उन्होंने बताया कि अब तक 20 नागरिकों ने अपना पंजीकरण ऐप पर किया है। इस अवसर पर अनिल ले ओडीएफ और कुल्दीप कोओर्डिनेटर ने स्वच्छ भारत मिशन के बारे में जानकारी दी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply