अरविंद केजरीवाल के बाद ही मनोहर सरकार को भी शहीद नरेंद्र की याद आई: योगेश्वर शर्मा

अरविन्द केजरीवाल का फाइल फोटो


दिल्ली सरकार देगी शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रुपये तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी


पंचकूला,21 सितंबर:

आम आदमी पार्टी का कहना है देर से ही सही हरियाणा की भाजपा सरकार खासकर मुख्यमंत्री मनेाहर लाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फालो करने लग गये हैं।  पार्टी ने कहा कि अब सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को तब फालो किया जब दिल्ली सरकार ने सोनीपत के शहीद की सुद्ध ली।

आज यहां जारी एक ब्यान में आआपा  के अंबाला लोकसभा के अध्यक्ष व जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हरियाणा के जिला सोनीपत में खरखोदा के गांव के बीएसएफ के जवान शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने पहंचे। उनके साथ आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद भी थे। योगेश्वर शर्मा ने बताया कि दिल्ली  के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी ने कभी मुख्यमंत्री रहते हुए कहा था कि पाकिस्तान के साथ लव लेटर लिखना बंध करो। मगर स्वयं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमन्त्री के साथ केक काट कर  देश के शहीदों का अपमान करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाक की ओर से बार बार हमारे सैनिकों को धोखे से मार कर उकने शवों का अपमान किया जा रहा है।  अब कहां है उनका 56 इंच का सीना ? आखिर केंद्र सरकार इतनी बेबस क्यों नजर आ रही है ? प्रधानमन्त्री चुप क्यों है ? पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब क्यों नही दे सकता हमारा देश ?

केजरीवाल ने कहा शहीद नरेंद्र के साथ पाकिस्तान ने जो बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया है उसका बदला हर हाल में लेना चाहिए और शहीद एक प्रदेश का नहीं बल्कि पुरे देश का होता है। एक जवान अपना सब कुछ न्योछावर करके देश की रक्षा करता है और अपने परिवार को छोड़ कर दिन-रात सरहद पर देश की जनता की सुरक्षा करता है ताकि हम शुकून से सो सके। 7 उसके पीछे उसका परिवार उसके बिना हर त्यौहार मनाता है लेकिन हमारे राजनेता उनके दर्द को नहीं समझते। आप के अंबाला लोकसभा के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा कि इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के सम्मान में दिल्ली के कानून बदलने की पहल करते हुए कहा कि शहीद नरेंद का परिवार दिल्ली में रहता है और उनके सम्मान में दिल्ली सरकार केबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव कर शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेंगी। इसके आलावा भी सरकार ने उनके परिवार की हर सम्भव सहायता करेन का भरोसा दिया है।

योगेश्वर शर्मा ने कहा कि जिस तरह से हरियाणा की सरकार ने दिल्ली की नकल करते हुए राज्य में बिजली के दामों में कमी करने का असफल प्रयास किया है, उसी तरह से बाद में इन्हें अरविंद केजरीवाल के आकर जाने के बाद शहीद नरेंद्र के परिवार की भी याद आ गई। उन्होंने कहा कि जैसे ही हरियाणा सरकार को दिल्ली के मुख्यमंत्री की शहीद नरेंद्र के घर आने व उसके परिवार के लिए की गई घोषणा की जानकारी मिली मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी तुमरंत उनके गांव की ओर चल पड़े। अन्यथा इससे पहले उन्हें इस परिवार की कोई याद नहीं आई थी। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के प्रति अपनी जिम्मेवारी को सरकार को अबिलंब सोचना चाहिए था। मगर आप को इस बात की खुशी है कि देर से ही सही सरकार को शहीद नरेंद्र के परिवार की याद तो आई भले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के वहां जाने के बाद आई।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply