डेंगू रोधी जागरूकता रैली आयोजित

डेंगू रोधी जागरूकता रैली आयोजित
रोहतक, 30 जुलाई: उपायुक्त डॉ. यश गर्ग के निर्देश पर जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. अनुपमा मित्तल के नेतृत्व में शहर रोहतक में आज शिक्षा विभाग के साथ मिलकर विशेष डेंगू रोधी महीना जागरुकता रैली का आयोजन किया गया।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विधालय हिसार रोड रोहतक की छात्राओं ने आज रोहतक शहर में एक डैंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया आदि से बचाव बारे जागरुकता रैली का आयोजन किया। रैली को स्कूल ईन्चार्ज गायत्री देवी व स्वास्थ्य सुपरवाईजर धर्मवीर सैनी रोहतक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली से पूर्व उत्कृष्ट कार्य करने वाले 15 बच्चों को प्रोत्साहन के रुप में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उपहार दिए।
सिविल सर्जन डा0 अनिल बिरला ने बताया की स्वास्थ्य विभाग जुलाई महीने को एन्टी डैंगू महीने के तौर तथा विशेष स्वच्छता पखंवाडें के तौर पर मना रहा है। ताकि आमजन को स्वच्छता की बारे में जागरुक किया जा सकें। इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर मच्छर जनित बिमारियों व वर्षा ऋतु में पानी से होने वाली बिमारियों के प्रति जागरुक कर रहें है व साथ ही रोहतक जिले को स्वास्थ्य के ऊॅचें पायेदान पर हम कैसे ला सकते है। इस बारे में भी आमजन से भी सहयोग ले रहें है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिक्षकों व बच्चों के साथ मिलकर एक जागरुक रैली निकाली जिसमें सभी छात्राओं ने बैनर,पम्पलेटस,साईन बोर्ड द्वारा शहर में नारे लगाकर आमजन को डैंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया आदि। रोगों से बचने के लिए जागरुक किया जिला मलेरिया अधिकारी डा0 अनुपमा मित्तल ने बताया की इस प्रकार के अभियान को हम लगातार चलाते रहते है व भविष्य में ऐसे जागरुकता अभियान चलाते रहेंगे। स्कूल ईन्चार्ज गायत्री देवी ने भी ऐसे अभियानों को तारीफ की इससे समाज को बहुत फायदा होता है। हम आगे भी इस तरह के क्रार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग का पूर्ण सहयोग करगें। आज की रैली के क्रार्यक्रम में स्कूल स्टाफ तरुण गुप्ता, मनीषा, सुमित्रा, बबीता, चरनजीत, सुमन, मीना व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सुपरवाईजर अनिल सांगवान, रविन्द्र मलिक व स्वास्थ्य कर्मचारी कुलबीर, विनयपाल, अनिल व मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply