विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकुला की पेड पार्किंग को नकारा

फ़ाइल फोटो

विधान सभा क्षेत्र पंचकुला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने आज निगम द्वारा शरवासियों पर थोपी गयी ‘पेड पार्किंग’ को नाजायज ठहराते हुए कहा कि वह इसे नकारते हैं

सनद रहे

नगर निगम पंचकूला ने आज पंचकूला की मेन शोरूम मार्केटस् की पार्किंग को पेड बना डाला। यह सभी पार्किंगस रातों रात पेड बना दी गई ! पिछले कुछ महीने से नगर निगम पंचकूला शहर के नागरिकों के हितों को नजरअंदाज करते हुए अपने कार्य कर रहा है ! शहर में प्रत्येक सेक्टर में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन बनी हुई है। नगर निगम को शहर के लिए कोई भी निर्णय लेने से पहले शहर के नागरिकों अथवा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनस को विश्वास में लेना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा। पिछले कई महीने से शहर के नागरिक नगर निगम की कार्यप्रणाली के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं लेकिन कभी कोई सुनवाई नहीं हुई या यूं कहिए कि उनकी आवाज़ को कोई तवज्जो ही नहीं दी गई।

पंचकुला कि पार्किंग को चंडीगढ़ कि तर्ज़ पर ही रखने का निर्णय मात्र इस लिए लिया गया क्योंकि पंचकुला वासी चंडीगढ़ में भी इसी दर पर पैसा देते हैं। दूसरे यह सारा पैसा red cross society को दिया जाएगा, शहर में आज तक red cross का क्या योगदान रहा है इसकी कभी कहीं चर्चा तक नहीं हुई, ओर आश्चर्य जनक ढंग से यह सोसाइटी कब और कहाँ से प्रगट हुई?

आज जब पत्रकारों ने पार्किंग का दौरा किया तो न कहीं शौचालय, न मोबाइल चार्जिंग पॉइंट ओर न ही कहीं रेन शेलटर्स दिखाई पड़े। हाँ, वसूली धड़ल्ले से की जा रही थी।

मेयर इंद्रजीत कौर खुद आश्चर्यचकित थीं की ऐसी तो कोई प्रस्तावना भी नहीं थी फिर यह कैसे हो गया

 

 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply