संबल कार्यक्रम की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई

मण्डी 10 जुलाई, 2018:

अतिरिक्त उपायुक्त श्री राघव शर्मा की अध्यक्षता में आज ‘सम्बल’ कार्यक्रम की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी ।

बैठक में उन्होंने बताया कि पहली जुलाई, 2018 को करसोग उपमंडल कीे सवामाहुं पंचायत में आयोजित किए गये जनमंच कार्यक्रम में जिला प्रशासन व रैडक्रास सोसायटी द्वारा सम्बल कार्यक्रम आयोजित किया गया । उन्होंने बताया कि इस अवसर पर 103 वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की गयी, जिनमें से 45 लोगों को मौके पर ही दवाईयां वितरित की गयी तथा 13 लोगों के परीक्षण किए गए । उन्होंने बताया कि 13 लोगों के परीक्षण की रिपोर्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र माहुंनाग के माध्यम से 11 जुलाई को भेजी जा रही है तथा उन्हें आवश्यक दवाईयों भी दी जा रही है तथा उनके निरंतर ईलाज की प्रक्रिया को जारी रखने के लिए समय-समय पर शिविरों का आयोजन किया जाता रहेगा ।

उन्होंने बताया कि पहली जुलाई को आयोजित शिविर की सफलता को ध्यान में रखते हुए दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के चिकित्सा जांच शिविरों का आयोजन किया जायेगा तथा जुलाई के अंतिम सप्ताह में गाड़ागुसैणी में वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया जायेगा । उन्होंने बताया कि शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं के साथ विभिन्न प्रकार के परीक्षण भी लिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा पेंशन संबंधी दस्तावेज भी बनाये जायेंगे ।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य दूरदराज के क्षेत्रों में रह रहे वृद्व जन जो किसी न किसी बिमारी से ग्रस्त होते हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से क्षेत्रीय अस्पताल या नागरिक चिकित्सालयों में अपने उपचार हेतु नहीं पहुंच पाते हैं, उन्हें घर के समीप स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाना है ।

बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनुराधा शर्मा, सचिव जिला रैडक्रास सोसायटी श्री ओ.पी. भाटिया, तहसील कल्याण अधिकारी श्री जितेन्द्र सैणी भी उपस्थित थे ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply