मोदी और वसुन्धरा का नाम सुनते ही कुछ लोगों को चढ़ जाता है बुखार – प्रधानमंत्री

 

अमरूदों के बाग में विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी
अमरूदों के बाग में योजनाओं के लाभार्थियों से जन संवाद के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में विपक्ष पर जमकर प्रहार किये। उन्होंने कहा कि भाजपा का नाम सुनते ही एक वर्ग की तो नींद उड़ जाती है। देश और राजस्थान में जिस गति से पिछले कुछ सालों में विकास हुआ है इस वर्ग के लोगों को वह हजम नहीं हो रहा है। उन्हें मोदी और वसुन्धरा का नाम सुनते ही बुखार चढ़ जाता है।

कांग्रेस की स्थिति आज ’बेल’गाड़ी जैसी
श्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की स्थिति आजकल ’बेल’गाड़ी जैसी हो गई है। आखिरकार उनके दिग्गज कहे जाने वाले अधिकांश नेता और पूर्व मंत्री बेल (जमानत) पर जो चल रहे हैं।

चार साल में वसुन्धरा जी ने प्रदेश को दी नई ऊंचाई
प्रधानमंत्री ने राजस्थान के लोगों का आहवान करते हुए कहा कि प्रदेश के लोग चार वर्ष पहले की स्थिति नहीं भूले हैं। सभी जानते हैं कि चार साल पहले वसुन्धरा जी ने किस हालात में प्रदेश संभाला और आज प्रदेश को किस ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में विकास के नाम पर नेता पत्थर लगाने की होड में लगे हुए थे। बाड़मेर रिफाइनरी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के काम करने का तरीका अलग है। आज रिफाइनरी लगाने का काम तेज गति से हो रहा है।

श्री मोदी ने लाभार्थियों से संवाद के इस कार्यक्रम पर उंगली उठाने वालों को करारा जवाब देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में लाभार्थी जब योजनाओं से मिले लाभ के बारे में बताते हैं तो इससे आमजन में जागरूकता पैदा होती है और सरकारी योजनाओं का लाभ लेने वालों का दायरा भी बढ़ता है। इसके अलावा सरकारी मशीनरी पर इस बात का दबाव पड़ता है कि वे योजनाओं का लाभ सही तरीके से आमजन तक पहुंचाएं।

कांग्रेस ने गरीबों को सत्ता सुख का जरिया बनाया – मुख्यमंत्री
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने भी विपक्ष पर करारे प्रहार किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह हमारा लक्ष्य सिर्फ योजनाएं शुरू करना नहीं है। उन्होंने इन्दिरा आवास योजना शुरू की जिसमें पहले 10 हजार, फिर 25 हजार, फिर 50 हजार और चुनाव से ठीक पहले 70 हजार रूपये मकान के नाम पर दिए, लेकिन गरीबों को फिर भी छत नहीं मिल पाई।

श्रीमती राजे ने कहा कि एक प्रधानमंत्री कहते थे कि एक रूपये में से 15 पैसे ही गांव तक पहुंचते हैं पर उन्हीं की पार्टी ने 70 साल राज करने के बाद भी गरीबी मिटाने का कोई काम नहीं किया। गरीबी हटाने का नारा जरूर दिया। कांग्रेस ने गरीबों को सिर्फ सत्ता का, सुख और अपनी तरक्की का जरिया बनाया। जबकि हमने साढे़ चार साल में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सिर्फ साफ नीयत-सही विकास के लक्ष्य से काम किया है। हमारी सरकारों ने जो योजनाएं बनाई उन्हें हमने पूरी तरह जमीन पर लाने का काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की योजनाओं के लाभार्थी सिर्फ उनके परिवार के लोग थे। जबकि हमने 36 की 36 कौम को अपना परिवार मानकर अपनी योजनाएं जनता जनार्दन को समर्पित की।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply