प्रधानमंत्री की प्रस्तावित जयपुर यात्रा के दौरान शहर में सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताही न हो : लाहोटी

 

जयपुर।

नगर निगम जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये कि 7 जुलाई को प्रधानमंत्री की प्रस्तावित जयपुर यात्रा के दौरान शहर में सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताई को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस लिए हम सब को जयपुर शहर की स्वच्छता को बेहतर बनाये रखने के लिए टीम भावना से काम करना है। जिससे जयपुर आने वाला हर व्यक्ति स्वच्छता को सन्देश लेकर जायें।
लाहोटी मंगलवार को नगर निगम के सभागार में जोन उपायुक्तों, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक व अन्य अधिकारियों की बैठक लेकर प्रधानमंत्री यात्रा के दौरान शहर की सफाई व्यवस्था के लिए किये जाने वाले प्रयासों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि
जयपुर शहर में प्रधानमंत्री की सभा में पूरे प्रदेश से लाखों लोग आयेगे, उनके आने से लेकर जाने तक सफाई व अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करना है।
बैठक में घर-घर कचरा उठाने वाली व्यवस्था की समीक्षा करते हुऐ निर्देश दिये घर-घर कचरे में लगे वाहनों का नियमित प्रभावी माॅनिटरिंग करें।
उन्होंने बताया कि 4 जुलाई को पूरे शहर के सभी वार्डो में विशेष वृ़क्षारोपण एवं 5 जुलाई को स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। जिसमें जनप्रतिनिधि, वार्ड पार्षद, स्थानीय समाजिक संस्थाओं, समाज सेवी व्यक्तियों का सहयोग लिया जायेगा।
बैठक में नगर निगम जयपुर के आयुक्त रवि जैन ने प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए किए जाने वाली व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी देते हुऐ कहाकि सभी जोनों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे, उन्होंने कहा प्रधानमंत्री की सभा में प्रदेष के सभी जिलों में लगभग 3 लाख विभिन्न योजनाओं में लाभार्थी आयेगे। जो 6 जुलाई की शाम से आना शुरू हो जायेगे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply