पंजाब में विधायक महफूज नहीं है तो कोई भी महफूज नहीं : सुखपाल खैहरा

 

पंजाब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष  ने गुरूवार को यहां कहा कि यदि पंजाब में विधायक महफूज नहीं है तो कोई भी महफूज नहीं है।

खैहरा यहां पीजीआई में दाखिल कराए गए पार्टी के विधायक अमरजीत संदोआ से मिलने पहुंचे थे। रोपड से विधायक संदोआ को अवैध माइनिंग माफिया ने गुरूवार को ही हमला कर गंभीर घायल कर दिया था। पीजीआई परिसर में पत्रकारों से बातचीत में खैहरा ने कहा कि पंजाब में पिछली अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान फला-फूला माइनिंग माफिया आज कांग्रेस सरकार के दौरान भी ठीक वैसे ही काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि रोपड विधायक ने अपने करीब के अवैध माइनिंग को पत्रकारों को दिखाने का प्रयास किया तो उन्हें हमलाकर घायल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रोपड ही नहीं पठानकोट,अमृतसर के अजनाला और खरड इलाके में भी अवैध माइनिंग की जा रही है। कांग्रेस की मौजूदा सरकार अवैध माइनिंग को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही।

खैहरा ने कहा कि विधायक संदोआ पर हमला करने वाले सभी जाने-पहचाने है। घटना का वीडियो बनाया गया है। विधायक के सहयोगी जसपाल सिंह पाली का कहना है कि सभी हमलावर वीडियो में साफ दिखाई दे रहे है। उन्होंने कहा कि इन हमलावरों के खिलाफ तो सख्त कार्रवाई होना ही चाहिए लेकिन विधायक ने हमले की साजिश में एक कांग्रेस नेता का नाम भी बताया है। इस नेता के खिलाफ भी साजिश रचने की दंड सहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब में न्याय चुन-चुनकर दिया जाता है। जब युवक कांग्रेस नेता के साथ धुरी में पुलिस अधिकारी धक्का-मुक्की करता है तो तुरन्त कार्रवाई की जाती है लेकिन यदि कोई और न्याय की पुकार करता है तो कोई सुनवाई नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि विधायक संदोआ पर हमले के मामले में कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री ओर राज्यपाल से मिलेंगे। इसके अलावा रोपड के उपायुक्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर भी धरना दिया जाएगा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply