लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर संपत नेहरा को जुडिशीयल कस्टडी में भेजा गया

हरियाणा पुलिस ने आज भारी पुलिस सिक्योरिटी के बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर संपत नेहरा को पंचकूला जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे जुडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। आज संपत नेहरा की 7 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया था। कल इस गैंगस्टर को प्रोडक्शन वारंट पर भिवानी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

संपत नेहरा  ने 2017 में 16 जून को पंचकूला में दीपक नामक कैदी को पुलिस कस्टडी से भगा दिया था। इस बाबत उस पर पंचकूला में मामला दर्ज किया गया था। संपत नेहरा ने अपने तीन साथियों के साथ पंचकूला अस्पताल में दीपक को छुड़वाने के लिए पुलिस वालों की आंखों में मिर्च डालकर उनपर हमला कर दिया था। पुलिस को दीपक अस्पताल में एमआरआई करवाने के लिए लेकर आई थी। नेहरा दीपक को भगा ले जाने में कामयाब रहा था।

पूछताछ में में खुलासा हुआ कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खास साथी संपत नेहरा ने अलग-अलग लोगों से हथियार खरीदे थे। नेहरा को विदेशी हथियार रखने का शौक है। इन्हीं हथियारों से वह अभिनेता सलमान खान की हत्या करना चाहता था। एसटीएफ ने उसकी साजिश नाकाम करते हुए हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया था। संपत को लंदन से फंडिंग होती थी। हवाला के जरिये गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एंड कंपनी के पास लाखों रुपए आते थे। गैंगस्टर संपत नेहरा से बरामद 5 में से तीन हथियारों की कीमत करीब 15 लाख से अधिक है। 10 कारतूस और स्मिथ वेशन कंपनी के एक हथियार की कीमत ही 5 से 7 लाख रुपए है, जोकि उसे भारत में उपलब्ध हुए हैं। विदेशी पिस्टल, एक रिवॉल्वर, दो दोनाली और एक देसी कट्टा भी बरामद किया है।यह हथियार राजस्थान के राजगढ़ इलाकों से बरामद किए गए हैं।

6 जून को IG सौरभ सिंह व DIG सतीश बालन के नेतृत्व में लारेंस बिश्नोई गैंग के वांछित अपराधी सम्पत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। यह अपराधी दर्जनों हत्याओं, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास जैसे संगीन अभियोगों में वांछित है तथा करोड़ो रुपए की सुपारी लेकर हत्या करना इसका मुख्य पेशा है। गैंगस्टर संपत द्वारा विभिन्न राज्यों में कई वारदातों को अन्जाम दिया गया है। संपत ने अपने साथियों के साथ मिलकर INLD के Ex. MLA के भाई को मारने का भी प्रयास किया था।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply