सरकारी योजनाओं के लाभार्थी अपना बैंक और पता दोनों बदल सकते हैं : उपायुक्त पंचकुला

 

पंचकूला, 25 मई- सेक्टर 19 व अभयपुर गांव के जो लाभपात्र डाकघर से अपनी बुढापा, विधवा पेंशन, लाडली व दिव्यांग पेंशन प्राप्त कर रहे हैं, यदि वे सभी लाभार्थी अपनी पेंशन किसी भी बैंक  के माध्यम से प्राप्त करना चाहते हैं तो वे प्रार्थना पत्र के साथ अपने बैंक खाते की फोटो प्रति, आधार कार्ड की प्रति कल 26 मई को सेक्टर 19 स्थित सामुदायिक केन्द्र में जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय से आने वाले कर्मचारी के पास जमा करवाएं ताकि उनकी पेंशन डाकघर से बदल कर बैंक में भेजी जा सके।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि इसके अलावा यदि कोई लाभपात्र किसी कारणवश उपस्थित नहीं हो सकता व किसी अन्य गांव पंचायत, वार्ड व सेक्टर के लाभार्थी भी डाकघर से बदलकर बैंक में अपनी पेंशन करवाना चाहते हैं तो वे लिखित दस्तावेज किसी भी कार्य दिवस को कमरा नंबर 13 व 14, पहली मंजिल, नई बिल्डिंग, डीसी ऑफिस सेक्टर एक में जमा करवा सकते हैं।

उपायुक्त ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जिला समाज कल्याण अधिकारी पंचकूला द्वारा प्रत्येक मास के पहले व तीसरे वीरवार को विभिन्न स्कीमों के फार्म चैक करने के लिए सेक्टर 14 स्थित नगर निगम कार्यालय में जो शिविर लगाया जाता था अब कोई भी लाभार्थी किसी भी कार्य दिवस में जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में अपना आवेदन फार्म चैक करवाने उपरांत किसी भी अटल सेवा केन्द्र (ई-दिशा केन्द्र) में जमा करवा सकते हैं। इसके बाद आवेदन पत्र पर पेंशन लगाने बारे कार्यवाही की जाएगी। उन्होंन बताया कि खण्ड बरवाला, रायपुररानी व मोरनी के निवासी भ्ज्ञी अपनी पेंशन से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करने के लिए खण्ड स्तर पर खोले गए कार्यालयों से ही संपर्क करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply