भारत विकास परिषद ने तुलसी पौधे किए वितरण  

तुलसी पौधा मां लक्ष्मी का माना जाता है प्रतीक : प्रहलाद राय गर्ग 

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 29   जुलाई :

क्षेत्र की मानवता को समर्पित संस्था भारत विकास परिषद इकाई जैतो के अध्यक्ष उमा शंकर शर्मा एडवोकेट के मार्गदर्शन में परिषद लगातार मानवता की सेवा के लिए सफलता पूर्वक कार्यक्रम चला रही है। आज परिषद ने पंचायती गौशाला जैतो में लोगों को तुलसी पौधे वितरण किए गए।

इस प्रोजेक्ट के चेयरमैन प्रहलाद राय गर्ग थे। इस अवसर पर पंजाब भारत विकास परिषद के प्रदेश संयोजक व प्रैस मीडिया राजीव गोयल बिट्टू बादल,भारत विकास परिषद पंजाब के स्टेट सदस्य रूलिया राम सिंगला, प्रहलाद राय गर्ग, रमेश मोंगा, आल प्रोजेक्ट चेयरमैन सतीश गोयल लंबावाली , यशपाल जिंदल जस्सी, मुकेश बांसल, मोहन लाल जिंदल,जगदीश बांसल, राकेश यादव विजय सिंगला,सुमेश कोचर, रिंकू बिंदल बिट्टू यादव व खुशहाल सिंगला आदि उपस्थित थे।

इस प्रोजेक्ट के चेयरमैन प्रहलाद राय गर्ग ने कहा कि भारत विकास परिषद का मुख्य उद्देश्य मानवता की निष्काम सेवा करना और भारतीय संस्कृति को जीवित रखना और आम लोगों तक इसकी जानकारी देना है। तुलसी पौधे वितरण प्रोजेक्ट के चेयरमैन प्रहलाद राय गर्ग ने कहा कि भारतीय संस्कृति के ग्रंथों में ‌क‌ई पौधों बड़ी महत्वता दी गई है जिसमें एक तुलसी पौधा भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म ग्रंथों में तुलसी पौधे को मां लक्ष्मी का प्रतीक भी माना गया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के लोग तुलसी पौधे को अपने घर के आंगन,बाग या दरवाजा के पास लगाते हैं। भारत विकास परिषद के सीनियर सदस्य प्रहलाद राय गर्ग ने कहा कि विद्वानों का कहना है कि सुबह- सुबह उठते ही तुलसी के दर्शनार्थ से बड़ा पुण्य प्राप्त होता है।