कांग्रेस सरकार में मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर : गिल

  • रायपुर रानी को ना अब डिवीजन, ना फायर स्टेशन दे पाई भाजपा सरकार
  • कांग्रेस सरकार में मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 6,000 रुपये बुढ़ापा पेंशन – गिल
  • कांग्रेस की सरकार बनने पर रायपुर रानी को दिलवाया जाएगा सब डिवीजन का दर्जा

नन्द सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, रायपुररानी, 24   जुलाई  :

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत कालका विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी मनवीर कौर गिल ने रायपुर रानी के त्रिलोकपुर चौक पर स्थित महादेव स्वीट्स में प्रेस वार्ता की। इस मौके पर मनवीर कौर गिल ने भाजपा सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा हमेश कालका विधानसभा के रायपुर रानी क्षेत्र की अनदेखी की गई हैं। उन्होंने कहा कि रायपुर रानी का क्षेत्र मोरनी से जुड़ा हुआ हैं जिसके चलते इस रायपुर रानी, मोरनी सहित पूरी कालका विधानसभा को सरकार के द्वारा पहाड़ी क्षेत्र का दर्जा दिया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा आज तक नही हो पाया हैं। 

    मनवीर कौर गिल ने कहा कि रायपुररानी को सब डिवीजन बनाने की मांग लंबे समय से उठाई जा रही है लेकिन भाजपा सरकार के द्वारा इसे भी पूरा नही किया गया। रायपुररानी में फायर ब्रिगेड स्टेशन ना होने के कारण आग लगने की घटना होने पर जब तक यहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती हैं तो सब कुछ जलकर राख हो जाता हैं। यहां फायर ब्रिगेड स्टेशन भी भाजपा सरकार नही दे पाई। उन्होंने कहा कि रायपुर रानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज भी लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में भाजपा सरकार असफल रही है। 

      मनवीर कौर गिल ने कहा कि रायपुररानी व आस आप के क्षेत्र में अवैध खनन हों रहा हैं लेकिन शासन प्रशासन का इस और बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी भी गांव में जाने के लिए सड़क की जगह लोग गड्ढों से गाड़ी गुजरने पर सरकार को कोसते हैं और आगे निकल जाते हैं, लेकिन सड़को के निर्माण की तरफ सरकार का ध्यान नही। उन्होंने कहा कि पहले बुजुर्गो को बुढ़ापा पेंशन घर पर या फिर अपने गांव में मिला करती थी आज बुजुर्गों को अपनी बुढ़ापा पेंशन लेने और नई पेंशन लगवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

       मनवीर कौर गिल ने कहा कि पंचकूला जिला में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि चोर दिनदहाड़े चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे में चोर कैद होने के बाद भी पुलिस उनको पकड़ नहीं पा रही है। मनवीर कौर गिल ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे की तरफ बढ़ती जा रही हैं लेकिन अवैध तौर पर नशा बेचने का काम करने वाले पकड़े नहीं जाते।

कांग्रेस की सरकार बनने पर समस्याओं का होगा हल, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 6,000 रुपये बुढ़ापा पेंशन

मनवीर कौर गिल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता को हताश होने की जरूरत नही हैं आने वाला समय कांग्रेस का हैं और कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही रायपुर रानी को सब डिवीजन का दर्जा, अवैध खनन पर अंकुश, नशा कारोबार को खत्म किया जायेगा। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6,000 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी, हर परिवार को 300 यूनिट (मासिक) बिजली मुफ्त दी जाएगी, महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। गरीब परिवारों को 100 वर्ग गज जमीन मुफ्त में दी जाएगी।

इस मौके पर नरेंद्र शर्मा हंगोला, राज कुमार सैनी रामगढ़, खुर्शीद अहमद गढ़ी कोटाहा, संजय राणा बडोना कलां, पूर्व ब्लॉक समिति सदस्य नरेश सैनी टपरिया, नाथी राणा नटवाल, स्लामूदीन, भूपेंद्र सिंह ठरवा, गुरमेल टोका, गुरदीप भरौली, हरपाल नंबरदार बडोना कलां, प्यारे सिंह शाहपुर, बलविंदर सिंह  ठरवा, गुरमेल सिंह, गुरदेव नंबरदार कजमपुर, प्रेम सिंह कजमपुर,हरविंदर सिंह,  अब्दुल सुल्तानपुर, राहुल बडोना कला, प्रदीप कुमार हगोली, सोनू,  सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।