कुलभूषण गोयल ने मेयरों की पावरें बढ़ाने का रखा प्रस्ताव

  • मेयर काउंसिल आफ इंडिया की कार्यकारणी की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 13 सितम्बर :

अखिल भारतीय महापौर परिषद (एआइसीएम) की 113वीं कार्यकारिणी की बैठक में पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने सभी कार्यकारणी सदस्यों के साथ पूरे देश में मेयरों की पावरें बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार से मांग की। गुरुग्राम में आयोजित अखिल भारतीय महापौर परिषद की बैठक में पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल उपस्थित हुए। पूरे देश में 216 मेयर हैं, जिसमें से कार्यकारणी 22 सदस्य हैं। इस बैठक में कार्यकारणी के 16 मेयर बैठक में उपस्थित रहे। नगर निगम बुरहानपुर की महापौर एआइसीएम की राष्ट्रीय अध्यक्ष माधुरी पटेल ने बैठक की अध्यक्षता की।

कुलभूषण गोयल ने बताया कि बैठक में मुख्य तौर पर मेयरों के कार्यकाल पर चर्चा हुई। देश में कहीं पर मेयरों का कार्यकाल एक साल, ढाई साल और पांच साल है। प्रस्ताव पास किया गया कि पूरे देश में सभी मेयरों का कार्यकाल एक जैसा होना चाहिए। साथ ही मांग की कि 74वां संशोधन लागू किया जाए। मेयरों को प्रशासनिक शक्तियां दी जाएं, ताकि वह विकास कार्यों में तेजी ला सके। बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि आल इंडिया मेयर कांफ्रेंस और ट्रेनिंग दिल्ली में होगी।

इस बैठक में जयपुर, लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, देहरादून, अबोहर, देहरादून, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, रोहतक के मेयर उपस्थित रहे। बैठक में नई कार्यसमिति के पदाधिकारियों का परिचय, वित्त वर्ष 2022-23 की आडिट रिपोर्ट पर विचार, महापौर परिषद के राज्य स्तरीय संगठन पर विचार, महापौर प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन, महापौर परिषद की साधारण सभा का आयोजन और अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषयों पर विचार विमर्श कर निर्णय लिए गए।