चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी ने रोटरी के साथ मिलकर सीयू फॉर लाइफ प्रोजेक्ट शुरू किया  

आरके साबू ने इस पहल के लिए सतनाम सिंह संधू को सम्मानित किया

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 11 सितम्बर :

चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) ने आज यहां रोटरी और ब्लड बैंक सोसायटी रिसोर्स सेंटर, सेक्टर 37 के साथ सीयू फॉर लाइफ प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया जिसमें सीयू के 53 विद्यार्थियों ने प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए रक्तदान किया। चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति सतनाम सिंह संधू ने इस पुनीत कार्य में शामिल होने के लिए युवाओं के उत्साह की सराहना की और कहा कि सीयू अपने कैंपस में नियमित रूप से रक्तदान शिविर आयोजित करेगी व इस वर्ष रोटरी और ब्लड बैंक सोसायटी रिसोर्स सेंटर को 1200 यूनिट रक्त उपलब्ध कराया जाएगा। पूर्व रोटरी इंटरनेशनल प्रेसिडेंट राजेंद्र के. साबू, जो ब्लड रिसोर्स सेंटर की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं, ने इस मौके पर सतनाम सिंह संधू को सम्मानित किया और उन्हें आज के युवाओं को स्वार्थहीन समाज सेवा सेवा के सही मार्ग पर ले जाने के लिए प्रेरित करने के लिए सराहा।

ब्लड रिसोर्स सेंटर के निदेशक डॉ. मनीष राय ने कहा कि रक्तदान द्वारा हर दिन अनगिनत जिंदगियों को बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ब्लड बैंक के पास रक्त यूनिट्स, रक्त घटक और प्लेटलेट्स सप्लाई करने के लिए नवीनतम स्टेट-ऑफ-द-आर्ट सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने जानकारी दी कि रोटरी क्लब ऑफ़ चण्डीगढ़ एवं ब्लड बैंक सोसायटी का संयुक्त उपक्रम है रोटरी और ब्लड बैंक सोसायटी रिसोर्स सेंटर।

इस मौके पर ट्राइसिटी के विभिन्न क्लबों के रोटेरियन्स शामिल थे जिनमें खरड़ के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर्स मधुकर मल्होत्रा और मनमोहन सिंह, ब्लड बैंक सोसायटी की सचिव नित्ती सरीन और चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी के फैकल्टी सदस्य आदि भी मौजूद रहे।