Panchkula Police

Police Files,, Panchkula – 05 September, 2023

पुलिस नें आप्रेशन स्माईल अभियान के तहत 13 साल की गुम हुई बच्ची को मिलवाया उसके परिजनों से

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला सिवास कविराज के मार्गदर्शन में जिला में आप्रेशन स्माईन अभियान के तहत लगातार कार्रवाई करते हुए आज पुलिस चौकी सेक्टर 19 इन्चार्ज सतिन्द्र नरवाल के द्वारा जिला से 13 साल की गुम हुई बच्ची को उसके परिजन से मिलाकर सराहनीय कार्य किया है इस सबंध में कल रात्रि बच्ची के गुम होनें बारे परिजनो नें पुलिस चौकी सेक्टर 19 में सूचना दी । पुलिस चौकी इन्चार्ज सतिन्द्र नरवाल नें बताया कि कल रात्रि को सुचना प्राप्त हुई कि एक 13 साल की बच्ची घर से गुम हो गई है परिजनो से बच्ची फोटो प्राप्त करके गस्त पडताल की गई और महिला दुर्गा शक्ति की गाडी के साथ आस पास पडताल करते हुए बच्ची को ढुँढकर सही सलामत उसके परिजनो को हवाले किया गया । जो बच्ची के परिजनों नें पुलिस का धन्यवाद किया । इस अवस पर पुलिस चौकी सेक्टर 19 सतिन्द्र नरवाल नें कहा जिला में गुमशुदा व्यक्ति, महिला तथा बच्चो को ढुँढनें हेतु पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार आप्रेशन स्माईल चलाया जा रहा है जिस अभियान के तहत पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और गुमशुदा को उनके परिजनों से मिलाकर सराहनीय कार्य कर रही है ।

साइकिल मैराथन मे महिला पुलिस कर्मियो नें की सहभागिता करके दिया सदेंश

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज हरियाणा राज्य महिला आयोग की तरफ शिक्षक दिवस के उपलक्ष पर साइकिल मैराथन के अवसर पर इन्सपेक्टर महिला थाना सुनिता पुनिया व उसकी महिला टीम सदस्यों नें भी अपना योगदान देते हुए शिक्षक दिवस के उपलक्ष पर महिला सशक्त नारी पर दिया संदेश ।

इस अवसर पर महिला थाना प्रभारी सुनिता पुनिया नें बताया कि महिलाओं को अपनें अधिकारी के प्रति जागरुक होना चाहिए क्योकि आज महिलाएं सभी क्षेत्रों में आगे बढ रही है और महिलाएं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन भी कर रही हैं इसके साथ जिला पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे है अगर महिला सबंधी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वह दुर्गा शक्ति एप के माध्यम से पुलिस की मदद ले सकती है इसके अलावा महिला हेल्पलाईन नम्बर 1091 पर कॉल करके सहायता ले सकती है इसके अलावा किसी भी महिला को कोई भी किसी प्रकार की समस्या हो तो वह महिला थाना में आकर मदद ले सकती पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए हर समय तैयार है इसके साथ ही महिला पुलिस द्वारा समय-समय पर स्कूल, कॉलेज, इत्यादि स्थानो पर महिला सबंधी अपराधो बारे जागरुक किया जा रहा है

डिटेक्टिव स्टाफ नें मोबाइल स्नैचिंग मामलें में 1 को किया काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला सिवास कविराज के मार्गदर्शन इन्सपेक्टर डिटेक्टिव स्टाफ निर्मल सिंह के नेतृत्व मे उसकी टीम नें मोबाइल स्नैचिंग वारदात में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान अनुप उर्फ नूपी जगदीश लाल वासी हांडिया मौहल्ला कालका उम्र 39 के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 04.09.2023 को शिकायतकर्ता सजींत साहनी वासी गांव कमलपुरा जिला मुजफ्फरपुर बिहार हाल अप्पर मौहल्ला कालका जो कि पैदल फोन पर बात करता हुआ अपनी कंपनी में काम के लिए जा रहा था तभी पीछे से एक व्यक्ति आया और शिकायतकर्ता के हाथ से मोबाइल छिनकर भाग गया । जिस बारे शिकायतकर्ता नें थाना में शिकायत दर्ज करवाई जिसकी शिकायत पर थाना कालका में 379-ए के तहत मामला दर्ज किया गया जिस मामलें में डिटेक्टिव स्टाफ आगामी कार्रवाई करते हुए आरोपी को आज दिनांक 05.09.2023 को कालका से गिरफ्तार किया गया । जिस आरोपी को पेश अदालत 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

टैक्सी कार लूट की वारदात का 1 घंटे में किया खुलासा: 2 काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला सिवास कविराज के मार्गदर्शन में आज एसीपी क्राईम अरविंद कम्बोज नें टैक्सी कार लूट की वारदात के मामलें में प्रैस कान्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि इन्सपेक्टर डिटेक्टिव स्टाफ निर्मल सिंह व उसकी टीम नें कल दिनांक 04.09.2023 की सुबह हुए टैक्सी कार लूट की वारदात को करीब 1 घण्टे में सुलझाकर सराहनीय कार्य किया है जिस वारदात में डिटेक्टिव स्टाफ ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान पंकज पुत्र यशपाल वासी गाँव उदीपुर टीना जिला पठानकोट पंजाब तथा गुरदीप सिंह पुत्र मंगल सिंह वासी गांव बोपर सैदा जिला गुरदासपुर पंजाब के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक पीडित व्यक्ति अकिंत वासी सेक्टर 28 पंचकूला नें शिकायत दर्ज करवाई कि वह टैक्सी कार चलाता है और दिनांक 04.09.2023 को सुबह करीब 3.30 ए.एम पर जीरकपुर मौजूद था तभी आनलाईन इन ड्राईव एप के माध्यम से उसके पास किराये हेतु एलर्ट मिला और तभी एक व्यक्ति नें फोन करके कहा कि पप्पी ढाबा के सामनें आ जाओ जैसे ही पीडित व्यकित अपनी डिजायर टैक्सी लेकर पहुँचा वहा पर दो व्यक्ति मिलें एक व्यक्ति आगे की सीट पर बैठ गया और दुसरा व्यक्ति पीछे की सीट पर बैठ गया जैसे ही गाडी पिन्जोर रेलवे फाटक के पास पहुँचा तो तभी पीछे बैठे व्यक्ति नें पीडित व्यक्ति ड्राईवर की गर्दन में रस्सी डालकर खीचनें लगा और आगे बैठा व्यक्ति पीडित व्यक्ति को मारनें लगा तभी दोनों व्यक्ति नें ड्राईवर का साथ मारपिटाई करके गाडी छिनकर बद्दी की तरफ भाग गये और व्यक्ति के पास से मोबाइल फोन, 6 हजार रुपये तथा अन्य कागजात लेकर भाग गये । जिस बारे तुरन्त सूचना डिटेक्टिव स्टाफ को मिली डिटेक्टिव स्टाफ इन्सपेक्टर निर्मल सिंह नें तुरन्त एसीपी क्राईम के निर्देशानुसार मौका पर पहुंचकर घटना को काबू करते हुए करीब 1 घंटे के अन्दर दोनो आरोपियो को बद्दी की तरफ से काबू कर लिया । जिन व्यक्तियों से लूट की हुई कार का बरामद कर लिया गया जिन आरोपियों के खिलाफ थाना पिन्जोर में भा.द.स. की धारा 379बी के तहत मामला दर्ज करके दोनो आरोपियो को गिरफ्तार करके पेश अदालत 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया  ।

एसीपी अरविंद कम्बोज नें बताया कि दोनो व्यक्ति डी -फार्म के व्यक्ति है जो कि बद्दी की तरफ अप्रिटंस पर कार्य कर रहे थे जिन आरोपियो नें लूट की वारदात को अन्जाम दिया था जो दोनो व्यक्तियो को गिरफ्तार करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिन आरोपियो अन्य लूट की वारदातों बारे पुछताछ की जायेगी और उपरोक्त लूट