जल के बिना असंभव है जीवन की कल्पना : रजनी गोयल

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 05 सितम्बर :

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग वासो के सौजन्य साढोरा खंड के पीएम श्री गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सरावां में शिक्षक दिवस के अवसर पर जल संरक्षण पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रिंसिपल श्रीमती मीना गर्ग ने की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग वासो की जिला सलाहकार रजनी गोयल ने शिरकत की और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए जल संरक्षण के महत्व को समझाया। उन्होंने बताया कि जल के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती इसलिए समय रहते पानी को बचाना होगा और जरूरत के अनुसार पानी का इस्तेमाल करना होगा।

उन्होंने बताया कि हमारे कृषि, उद्योग-धंधे और दैनिक उपयोग की हर चीज जल पर ही निर्भर है। अतः जल का सदुपयोग करें इसका दुरुपयोग कदापि न करें। इस अवसर पर उन्होंने पानी बचाने के टिप्स भी बताएं।  विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-180- 5678 के बारे में अवगत कराया और बताया कि इस नंबर पर पानी व सीवरेज से संबंधित समस्याओं का निवारण किया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि पानी से संबंधित टेस्टिंग के लिए जिला में लैब भी है और आप साडोरा पब्लिक हेल्थ कार्यालय में जाकर आप अपने पानी का सैंपल देकर भी पानी की सैंपल की जांच करवा सकते हैं जो की निशुल्क है।

स्कूल प्रिंसिपल श्रीमती मीना गर्ग ने कार्यक्रम करने पर जिला सलाहकार रजनी गोयल का धन्यवाद किया। इसके अलावा  प्राइमरी स्कूल में भी स्कूली बच्चों को पानी बचाने बारे जागरूक किया गया।

इस अवसर पर बीआरसी मुनीष कुमार,अध्यापक रणजीत सिंह, हर्ष, राजेंद्र कुमार,नरेश, अंजलि, रीना, मुख्य शिक्षक लालचंद, सुनील कुमार, श्रीमती बलकार कौर एवं पंप ऑपरेटर करमचंद, सतपाल आदि उपस्थित रहे।