कॉन्ग्रेस के लिये ‘भारत माता की जय’ भी अनुशासनहीनता

  कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले ही कई स्थानों पर विवाद की स्थिति बनती जा रही है। हाल ही में प्रदेश में कई जगह रायशुमारी में मारपीट की घटनाएं भी हुई। ताजा मामला सोमवार को जयपुर के आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में हुआ। जहां कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच मारपीट हुई, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए। यह सारी घटना जयपुर पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा (मोना तिवारी) और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी के सामने घटित हुई।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, रजस्थान ब्यूरो – 05 सितम्बर :

  राजस्थान में कुछ ही समय में चुनाव होने हैं और चुनाव से पहले पार्टी में टिकट वितरण को लेकर विवाद गहराया हुआ है। बीते दिन सोमवार को जयपुर में आदर्श नगर ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें आराधना मिश्रा बतौर पर्यवेक्षक मौजूद थीं साथ ही जिलाध्यक्ष आर आर तिवारी भी रहे। बैठक के दौरान गुलाम मुस्तफा को ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

सोमवार को जयपुर में आदर्श नगर ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें आराधना मिश्रा बतौर पर्यवेक्षक मौजूद थीं साथ ही जिलाध्यक्ष आर आर तिवारी भी रहे। बैठक के दौरान गुलाम मुस्तफा को ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

कांग्रेस नेता अफजल ने गुलाम मुस्तफा क पूर्व भाजपाई बताते हुए उनका विरोध किया तो माहौल गर्मा गया। इस दौरान लात-घूँसे भी चले। विवाद के बीच जब कुछ कार्यकर्ताओं ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए तो आराधना मिश्रा भड़क गई और उन्हें बीच में ही रोकते हुए कहा कि ये अनुशासनहीनता है। लगाने ही हैं तो कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाओ।

राजस्थान के राजसमंद से भाजपा सांसद दिया कुमारी ने इस हंगामे का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, “देश का अपमान करना कॉन्ग्रेस की आदत बन चुकी है। जयपुर में भारत माता के जयकारे लगाने को कॉन्ग्रेस पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा अनुशासनहीनता बता रही हैं। मैं, मेरा और अहंकार समाहित घमंडिया कॉन्ग्रेस का असली चेहरा सामने आ चुका है।”