हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन के नेशनल काउंसिल की बैठक आयोजित

  •   सर्वसम्मति से कार्यकारिणी गठित

डेमोक्रेटिक फ्रंट, नई दिल्ली /चंडीगढ़12अगस्त :

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन के नेशनल काउंसिल की बैठक माउंट आबू स्कूल में बड़े ही सुचारू ढंग से आयोजित हुई। भरत अरोड़ा ने  कुशलतापूर्वक मंच संभालते हुए उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन स्काउटिंग और गाइडिंग गतिविधियों को बड़ी ही सक्षमता के साथ निभा रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग संगठन के नाम पर संस्था बनाकर हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।  उन्होंने ऐसे लोगों को आगाह करते हुए उन्हें कहा कि वे जल्दी ही सलाखों के पीछे होंगें। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी गलती का खामियाजा अवश्य ही भुगतना पड़ेगा। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन के संस्थापक श्रीनिवास शर्मा ने कहा कि पिछली कार्यकारिणी पहले की भांति ही कार्य करेगी।  सभी पद पूर्व की तरह ही बरकरार रहेंगे।

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एसोसिएशन के सलाहकार रविंद्र तलवाड़ ने कहा कि सभी को एकजुट होकर एसोसिएशन के उत्थान के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने मोटिवेशन स्पीच के अंतर्गत कहा कि सभी को अपने संस्कारों और मूल्यों को बनाए रखना होगा। जो संस्था मूल्यों और संस्कारों से जुड़ी होती है वही उन्नति की ओर अग्रसर होती है। चंपक ने कहा कि शरारती तत्वों के द्वारा संस्था के कार्यों में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास किया गया। संस्था इन लोगों को पर कार्रवाई करके अपने कार्यों की ओर ध्यान देगी।

कार्यक्रम के समापन पर बेहतर कार्य करने के लिए पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।