किसान भवन में लाइफस्टाइल और होम डेकोर प्रदर्शनी ‘आफरीन’ की शुरुआत

  • राखी के साथ, प्रदर्शनी में हस्तनिर्मित राखियों की एक विस्तृत विविधता प्रस्तुत की गई है
  • सभी प्रकार की फैशन एक्सेसरीज, ज्वैलरी और डिजाइनर वियर भी उपलब्ध हैं आफरीन में

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 12 अगस्त :

आफरीन’-राखी एडीशन, 3 दिवसीय लाइफस्टाइल और होम डेकोर एग्जीबिशन, आज यहां किसान भवन, सेक्टर 35 में शुरू हुई। देश के विभिन्न हिस्सों से 40 से अधिक एग्जीबिटर्स आफरीन में अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। एग्जीबिशन के पहले दिन विजिटर्स की भारी भीड़ आई। एग्जीबिशन में विभिन्न प्रकार की लाइफस्टाइल, फैशन और होम डेकोर आइटम्स जैसे परफ्यूम्स, हैंडमेड राखियां, चिकनकारी कपड़ों का कलेक्शन, हैंडलूम उत्पाद, हैंडमेड ज्वैलरी और बहुत कुछ अन्य उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। यह भारतीय फैशन और कलात्मकता का उत्सव है। एग्जीबिशन 14 अगस्त 2023 तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक जारी रहेगी।

‘आफरीन’ प्रदर्शनी के सह-आयोजक, श्री रतनदीप सिंह वालिया ने कहा कि ‘‘राखियों की एक अनूठी विविधता और फैशनेबल कपड़ों  की बहुतायत को प्रदर्शित करने के लिए सिटी ब्यूटीफुल में इस राखी स्पेशल एग्जीबिशन को लाकर हमें खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि लोगों को ‘आफरीन’ में अपने रक्षाबंधन को खास बनाने के लिए बेहतरीन चीजें मिलेंगी।’’

सह-आयोजक सुश्री अमन वालिया ने कहा कि ‘‘हमें पूरे भारत से एग्जीबिटर्स मिले हैं। ऐसे डिजाइनर हैं जो दिल्ली, गुडग़ांव, जयपुर, आगरा और कई अन्य स्थानों से  कलाकृतियां प्रदर्शित करने आए हैं। ‘आफरीन’ एक वन-स्टॉप-शॉप है, जिसमें हर किसी की लाइफस्टाइल संबंधित जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि उत्पाद किफायती होने के साथ-साथ हाई क्वालिटी भी हैं।’’

प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण रक्षा बंधन के आगामी त्योहार का जश्न मनाने के लिए हस्तनिर्मित ‘राखियों’ की अनूठी और खास विविधता है। स्पार्कल्स की अंजलि ने कहा कि ‘‘हमने प्रत्येक आयु वर्ग की  पसंद को ध्यान में रखते हुए हाई क्वालिटी वाली हस्तनिर्मित राखियां और फेस्टिव गिफ्ट हैम्पर बनाए हैं। बच्चों के लिए हमने मिकी माउस, यूनिकॉर्न, मैग्नेटिक और कार्टून स्टाइल वाली राखियां बनाई हैं। हमने कीमतें बहुत मामूली रखी हैं ताकि ज्यादातर लोग रक्षाबंधन पर हमारी राखियां आसानी से खरीद सकें और दिखा सकें। इन खूबसूरत राखियों को निहारने और खरीदने के लिए हर किसी को इस एग्जीबिशन में आना चाहिए।’’

सुप्रिया मित्तल और भुवी मित्तल द्वारा हस्तनिर्मित राखियों, ज्वैलरी, सूटों और साडिय़ों के स्टॉल पर कई लोग आए जो पर्सनलाइज्ड राखियां खरीदना चाहते थे।

शानदार चिकनकारी कलेक्शन स्टॉल ‘नौनिध’ टाइमलेस फैमिनिन ब्यूटी और शानदार और महीन कारीगरी का उत्सव है। स्टॉल ने विशेष रूप से आधुनिक डिजाइनों के साथ चिकनकारी कढ़ाई के संयोजन को प्रदर्शित करने वाले अपने शानदार कलेक्शंस के कारण कई महिलाओं का ध्यान आकर्षित किया। एक अन्य कपड़े के स्टॉल ‘फैब्रिक एम्पोरियो’ ने सेमि-स्टिच्ड सूट् और कपड़े प्रदर्शित किए हैं।

नवनीत कौर का कलेक्शन ‘लेबल काशनी’ सभी फैशन प्रेमियों को अपने पार्टीवियर और गर्मियों के कपड़ों की अलमारी को सजाने के लिए प्रेरित करता है। हैंडलूम पसंद करने वाले लोगों के लिए, ‘वस्त्रम’ स्टॉल पर अजरख, भुजौड़ी, कलमकारी, जामदानी और कांथा काम पर आधारित शानदार कलेक्शन प्रदर्शित हैं। भारत के विभिन्न राज्यों के स्थानीय कारीगरों द्वारा हथकरघे पर बुने गए डिजाइन एक बड़ा आकर्षण हैं। ‘खुली कमीज’ पुरुषों के लिए बेहतरीन डिजाइन वाली शर्ट लेकर आया है।

माई ज्वेलरी बॉक्स ने ढेर सारे हल्के 92.5 स्टर्लिंग ज्वैलरी उत्पादों का प्रदर्शन किया, जैसे हीरे जडि़त चांदी की अंगूठी, चांदी की स्टर्लिंग राखी, झुमके और हार आदि। इसके अलावा, विजिटर्स को ‘सैंडूकडी’ के स्टॉल पर अद्वितीय भारतीय हैंडमेड ज्वैलरी को देखने का भी मौका मिल रहा है। फिर, ‘गुरु आसरा परफ्यूम्स’ है, एक स्टॉल जो फ्रैंच और मिडिल ईस्टर्न फ्रैंगरेंसेज की एक विस्तृत सीरीज प्रदर्शित करता है, विशेष रूप से लोकप्रिय दुबई परफ्यूम्स। ‘इंडियन ट्रंक’ हैंडमेड शूज पेश कर रहा है। किसी के भी घर की सजावट को बेहतर बनाने के लिए आगरा से एक एग्जीबिटर हैं जो मूल कारीगरों द्वारा बनाए गए सुंदर मिट्टी के बर्तन लेकर आए हैं। ‘लंदन चिक्स’ के हैंडबैग की एक विस्तृत सीरीज भी उपलब्ध है।

तो किसान भवन की ‘आफरीन’ प्रदर्शनी में शानदार फैशन के साथ रूबरू होने का मौका हाथ से न जाने दें जो कि आपको अपनी फैशन स्टेटमेंट बनाने का मौका देगी।