सुप्रसिद्ध सर्जन डॉ अनिल अग्रवाल को स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज द्वारा किया गया सम्मानित

  • पहले भी कई बार देश के राष्ट्रपति व अन्य मंत्रियों ने किया था सम्मानित

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 07 अगस्त :

 सुप्रसिद्ध सर्जन एवं समाजसेवी डॉ अनिल अग्रवाल को उनके द्वारा की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अंबाला कैंट में आयोजित हरियाणा चिकित्सक सम्मान समारोह में हरियाणा के गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा सम्मानित किया गया है इतना ही नहीं गृह मंत्री अनिल विज ने संबोधित करते हुए डॉ अनिल अग्रवाल के कार्यों की सराहना भी की । यमुनानगर जिले से वह अकेले डॉक्टर है जिनको इस राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित किया गया है।

यह पांचवां मौका है कि उन्हें हरियाणा के विभिन्न स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है। डॉ अनिल अग्रवाल को 13 बार हरियाणा के राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें 12 बार विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है । डॉ अनिल अग्रवाल को एसोसिएशन ऑफ सर्जन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है। डॉ अनिल अग्रवाल ने 45 फ्री मेडिकल कैंप आयोजित किए हैं और 20 रक्तदान कैंप आयोजित किए हैं।

डॉ अनिल अग्रवाल ने हजारों मरीजों की मुफ्त सर्जरी भी की है। हाल में उन्हें इंटरनेशनल कॉलेज ऑफ सर्जन शिकागो द्वारा मानद फैलोशिप की उपाधि प्रदान की गई है। डॉ अनिल अग्रवाल सामाजिक सेवाओं के लिए भी जाने जाते हैं।